मैं किसी से नहीं डरती! निम्रत कौर अहलूवालिया

२०१८ में हुए फेमिना मिस इंडिया ब्यूटी कांटेस्ट में खूबसूरत निम्रत कौर अहलूवालिया मिस मणिपुर का ताज पहन चुकी हैं। इस समय यह ब्यूटी क्वीन कलर्स के नए शो `छोटी सरदारनी’ में लीड भूमिका निभा रही हैं। शो एक जुलाई से सोमवार से शुक्रवार शाम साढ़े सात बजे कलर्स पर शुरू हो चुका है। ९० के दशक की पॉपुलर अभिनेत्री अनिता राज इस शो में निम्रत की मां बनी हैं। अविनाश रेखी, हितेश भारद्वाज शो के अन्य मुख्य कलाकार हैं। निम्रत कौर ने पूजा सामंत से साझा किए अपने अनुभव- 
‘छोटी सरदारनी’ की कहानी और किरदार के बारे में आप क्या कहेंगी?’
यह कहानी है मेहेर ढिल्लन की। यह सरदारनी युवती पंजाब में रहती है और सच को सच और झूठ को झूठ कहनेवाली लड़की है। मैहर प्यार करती है मानव से। मानव (हितेश भरद्वाज) के साथ पूरी जिंदगी बिताने के सपने देखनेवाली मैहर के सपने खाक में सुपुर्द हो जाते हैं जब मैहर की माँ कुलवंत (अनीता राज ) चालाकी से बेटी के सपनों पर पानी फेरती है। मैहर की जिंदगी उस हादसे में बिखर जाती है और अपने जीवन संग्राम का शूरता से सामना करने के सिवा मैहर के पास कोई और विकल्प नहीं बचता। फिर मैहर के जीवन में सरबजीत गिल (अविनाश रेखी) का प्रवेश होता है और फिर मैहर की जिंदगी बदल जाती है।  किस तरह से यह छोटी सरदारनी अपने जीवन की जंग को बड़े साहस से संवारती है, यही इसकी कहानी है और छोटी सरदारनी यानी मेरा किरदार है। यह एक तरह से पॉलिटिकल-पैâमिली ड्रामा भी है।
मैहर और निम्रत में क्या समानता और क्या फर्क है?
कहानी की नायिका मैहर में और मुझ में अनगिनत समानता है। जब मैंने यह कहानी सुनी तो मुझे लगा कि यह मेरा प्रतिबिंब है। मैहर बहुत साफ-साफ बोलती है। चेहरे पर कुछ और पीठ पीछे दूसरी बात, यह गुण मुझमें भी है। मैं भी निडर हूं। सच बोलने से कतराती नहीं। मैं किसी और के लिए अपनी आइडिओलॉजी नहीं बदल सकती। मेरे जो दिल में है वही जुबां पर है और वही आंखों में भी है। मेरी जैसी है मैहर ढिल्लन।
आप सच बोलने से कतराती नहीं। ऐसा क्या सच आपने बोल  दिया था?
मैंने अपने परिवार और दोस्तों में हमेशा सच बोला है। सच का साथ दिया है। मैंने इस मुद्दे को अक्सर उठाया है कि अगर लड़का और लड़की में प्यार होता है और इस रिश्ते में लड़की प्रेग्नेंट हो जाती है तो लड़की ही बदनाम क्यों होती है? क्या ऐसे रिश्ते में बच्चे का होना गुनाह है? तो लड़का भी तो जिम्मेदार है! मेरे इस स्टेटमेंट पर  बहस का मुद्दा हुआ और फिर भी मैं कभी पीछे नहीं हटी। जो सही है तो है, गलत का पक्ष मैं कभी ले नहीं सकती। मैं इस दुनिया में किसी से नहीं डरती। मेरा जमीर हमेशा नैतिकता का साथ देता है, आगे भी देते रहेगा।
`एअर लिफ्ट’, `लंच बॉक्स’ जैसी फिल्मों से शोहरत पा चुकी बॉलीवुड अभिनेत्री निम्रत कौर और आपका नाम बिलकुल एक जैसा है। आपके लिए यह फायदे की या नुकसान की बात है?
मैं तो इस बारे में सोचती तक नहीं। हां, उनका (निम्रत कौर) नाम मैंने सुना है। फिल्म भी देखी है लेकिन नाम एक जैसा होने से क्या होगा? वो अलग शख्सियत है। मैं अलग हूं। नाम में क्या रखा है? यह तो शेक्सपियर ने भी कही थी। मैं नाम से ज्यादा अपने काम पर ध्यान देना चाहती हूं। मेरे नाम से ज्यादा मेरा काम बोलेगा। मेरे लिए हम दोनों का नाम एक सा होना, यह मेरे कोई मायने ही नहीं रखता।
बॉलीवुड फिल्में करने की इच्छा है?
हिंदी या रिजनल फिल्मों में काम करना हर किसी का ख्वाब होता है। मैं भी चाहूंगी।  लेकिन मुझे कोई जल्दबाजी नहीं है। `छोटी सरदारनी’ जैसा कलर्स का बड़ा शो मुझे मिला जिसकी मैं लीड किरदार हूं और यह मेरा डेब्यू, मेरा पहला प्रोजेक्ट है। पहले काम को सराहना मिले तो मंजिलें आगे भी हैं। पहले मैं इस काबिल तो बनूं, मेरा नाम तो हो की मेकर्स मुझे ऑफर करे।
जन्म तारीख -२२ अगस्त 
जन्मस्थान – नई दिल्ली 
कद – ५ फुट ५ इंच, 
वजन- ५६ किग्रा 
पसंदीदा पर्यटन स्थल – शिमला, मनाली