" /> आयुक्त ने किया दौरा : विभिन्न विकास कार्यों एवं नाला सफाई का लिया जायजा

आयुक्त ने किया दौरा : विभिन्न विकास कार्यों एवं नाला सफाई का लिया जायजा

कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र में हो रही नाले की सफाई एवं प्रलंबित कोपर ब्रिज, वडवली उड्डाण पुल के कार्य का मनपा आयुक्त डॉ. विजय सुर्यवंशी ने शहर अभियंता सपना कोली के साथ दौरा कर जायजा लिया।
आगामी मॉनसूनी बारिश को देखते हुए कल्‍याण-डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र में चल रहे नालों की सफाई एवं अन्य विकास कार्यों का जायजा लेने मनपा आयुक्‍त डॉ. विजय सूर्यवंशी व शहर अभियंता सपना कोली ने मंगलवार की शाम मनपा क्षेत्र स्पॉट का दौरा किया और संबंधित विभाग के अधिकारियों से नाले की साफ-सफाई और विकास कार्यो की जानकारी ली। इस अवसर पर कल्‍याण (प.) स्थित शहाड अंबिका नगर नाला, मिलींद नगर, घोलप नगर नाला, जरीमरी नाला, कल्‍याण (पूर्व) लोकधारा नाला, खडेगोलवली नाला के साथ ही डोंबिवली विभाग में स्थित गांधीनगर नाला आदि नालों की साफ-सफाई कार्य का मौके पर जाकर आयुक्त डॉ. विजय सूर्यवंशी ने जायजा लिया और निर्धारित समय से पूर्व काम पूरा करने एवं नालों की साफ-सफाई से निकलनेवाले कचरे और कीचड़ को शीघ्रता से उठाने का संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। कल्‍याण-डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र में करीब 98.11 कि. मी. लंबाई के 93 बड़े नाले हैं, जिनमें मुख्‍य नालों की साफ-सफाई का काम पोकलेन, जेसीबी व मजदूरों के माध्यम से किया जा रहा है और अब तक 30 प्रतिशत ही काम पूरा हुआ है। आगामी 15 दिनों में नालों की साफ-सफाई का काम पूरा करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को मनपा आयुक्‍त डॉ. विजय सूर्यवंशी ने दिया है।
इसके साथ ही कोपर ब्रिज व वडवली ब्रिज के निर्माण कार्य का जायजा लिया और कोपर ब्रिज को आगे रेल्‍वे ट्रैक तक तोडने का काम समय पर पूर्ण करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। वडवली उड़ानपुल का काम साल 2010 से प्रलंबित है और लॉकडाउन के दौरान उक्त कार्य को शुरू करने की मनपा आयुक्‍त ने विशेष अनुमति दी है और 9 मई को पुल के आखिरी स्लैब का कांक्रीटीकरण किया गया है और पुल के दोनों तरफ सड़क और पुल पर डांबरीकरण आदि का कार्य आगामी 4 महीने में पूरा करने की योजना प्रशासन ने व्यक्त की है।