" /> एक वॉर्ड एक बप्पा!, मनपा की अपील

एक वॉर्ड एक बप्पा!, मनपा की अपील

मनपा ने कोरोना महामारी को देखते हुए इस साल एक वॉर्ड-एक गणपति की योजना बनाई है। इसे सफल करने के लिए मनपा प्रशासन सभी मंडलों से अपील कर रहा है। यह योजना पश्चिम उपनगर में शुरू करने की मनपा की कोशिश है। इसके लिए अंधेरी, जुहू और वर्सोवा जैसे प्रमुख इलाकों के गणेश मंडलों से गणेश उत्सव के दौरान ‘एक वॉर्ड-एक गणपति’ की अवधारणा का पालन करने की अपील के लिए के-पश्चिम वॉर्ड के सहायक आयुक्त ने गणपति मंडलों को पत्र भी भेजा है।

बता दें कि के-पश्चिम वॉर्ड के तहत अंधेरी-पश्चिम, जुहू, वर्सोवा और अन्य इलाके आते हैं। १० दिनों का उत्सव ‘गणेश चतुर्थी’ के साथ शुरू होगा जो इस बार २२ अगस्त को है। मनपा के मुताबिक करीब १५० बड़े गणपति मंडल के-पश्चिम नगर वॉर्ड में स्थित हैं। कोरोना वायरस के चेन को तोड़ने के लिए इस बार लालबाग के राजा सहित कई मंडलों ने गणेशोत्सव में मूर्ति स्थापना की बजाए सामाजिक उपक्रम करने का निर्णय लिया है। इसे देखते हुए कोरोना हॉटस्पॉट अंधेरी के-पश्चिम वॉर्ड में भीड़ न हो इसके लिए यहां के सहायक मनपा आयुक्त विश्वास मोटे ने `एक
वॉर्ड- एक गणपति’ की योजना बनाई है।

सहायक मनपा आयुक्त विश्वास मोटे ने अपने पत्र में कहा कि उन्होंने के-पश्चिम वॉर्ड के सभी पार्षदों से ‘एक वॉर्ड- एक गणपति’ अवधारणा लागू करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि गणपति प्रतिमाओं की ऊंचाई चार फुट से अधिक नहीं होगी और मूर्ति विसर्जन के लिए वॉर्ड में पर्याप्त संख्या में कृत्रिम तालाब बनाए जाएंगे। कृत्रिम तालाबों में सभी तरह की सुविधा उपलब्ध कराने का आश्वासन देते हुए उन्होंने सभी लोगों से इन्हीं तालाबों में मूर्ति विसर्जन करने की अपील की है।