" /> गणेशोत्सव मंडलों को आज से ऑनलाइन अनुमति

गणेशोत्सव मंडलों को आज से ऑनलाइन अनुमति

कोरोना को देखते हुए इस वर्ष मुंबई में सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य सावधानियों को बरतते हुए गणेशोत्सव मनाया जाएगा। इसके लिए आज १० जुलाई से गणेशोत्सव मंडल अनुमति के लिए मनपा के पास ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पिछले वर्ष की अनुमति के आधार पर ही इस वर्ष अनुमति दी जाएगी। पुलिस और फायरब्रिगेड के पास मंडलों को जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
बता दें कि मुंबई में करीब १२ हजार छोटे-बड़े गणेशोत्सव मंडल हैं। गणेशोत्सव मनाने के लिए इन सभी मंडलों को मंडप आदि के लिए मनपा से अनुमति लेनी पड़ती है। जून से अनुमति की प्रक्रिया शुरू होती है लेकिन इस वर्ष अनुमति की प्रक्रिया १० जुलाई से हो रही है। अनुमति के लिए १०० रुपए का नाममात्र शुल्क वसूला जाएगा। ऑनलाइन आए आवेदन को पुलिस, फायर ब्रिगेड को न भेजकर सीधे अनुमति दी जाएगी। ऑनलाइन आवेदन करते समय पिछले वर्ष दिए गए अनुमति का क्रमांक देना अनिवार्य होगा। १९ अगस्त तक मंडल आवेदन कर सकते है। ऑनलाइन आवेदन की सुविधा मुंबई मनपा की वेबसाइट https://portal.mcgm.gov.in पर उपलब्ध है।
हलफनामा देना होगा
इस वर्ष कोरोना के संकट को देखते हुए मंडलों को उत्सव के दौरान बरती जानेवाली सावधानियों के संदर्भ में हलफनामा देना अनिवार्य होगा। इसमें स्वच्छता से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का समावेश होगा।