" /> योगी राज से त्रस्त जनता!… न्याय नहीं मिला तो महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास

योगी राज से त्रस्त जनता!… न्याय नहीं मिला तो महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास

यूपी की राजधानी लखनऊ में कल भाजपा कार्यालय और विधानसभा के सामने महिला के आत्मदाह कल के प्रयास करने से सनसनी फैल गई, जिस वजह से महिला ने आत्मघाती कदम उठाया, उसका संबंध महराजगंज जिले से है। इसी चार अक्‍‍‍‍‍‍टूबर को महिला, महराजगंज नगरपालिका के वीर बहादुर नगर स्थित एक युवक के घर पहुंचकर धरने पर बैठ गई थी और न्याय नहीं मिलने पर कल आत्मदाह का प्रयास किया। इससे स्पष्ट होता है कि सत्ता के मद में चूर बाबा योगी आदित्यनाथ के न्याय प्रणाली से जनता का मोह भंग हो चुका है। योगी सरकार द्वारा न्याय नहीं मिलने पर आत्मदाह का प्रयास किया।
धरने पर बैठी महिला ने युवक पर आरोप लगाया था कि उसने धर्म परिवर्तन कर उसके साथ निकाह किया। गोरखपुर के कई मोहल्ले में लेकर रहा। बाद में वह सऊदी अरब चला गया। वहां से खाते में पैसा भेजता था। आरोपी युवक ढाई साल से सऊदी अरब में है। पुलिस से महिला मांग कर रही थी कि युवक के घर में उसकी एंट्री करा दी जाए। जायदाद में हिस्सा दिला दिया जाए। बाद में कोतवाली पुलिस उस महिला को थाना ले गई थी। अब लखनऊ में विधानसभा के सामने आत्मदाह के प्रयास के बाद कोतवाली पुलिस ने जांच तेज कर दी है। युवक के परिजनों से पूछताछ की जा रही है। जांच के लिए काल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) भी खंगाला जाएगा। बता दें कि महिला झारखंड के पलामू जिले की रहनेवाली है। जून १०१२ में उसकी शादी घुघली थाना क्षेत्र के पिपराइच उर्फ पचरूखिया गांव में एक युवक से हुई थी। पति को उसने छोड़ दिया था। पुलिस के मुताबिक मामला कोर्ट में है। लखनऊ में उसके आत्मदाह के प्रयास के बाद एक्शन में आई पुलिस सभी पहलुओं पर जांच शुरू की है। पूछताछ के दौरान यह पता चला कि तीन दिन पहले पहले पति के गोरखपुर के रास्तीनगर फेस फोर स्थित मकान पर पहुंच यह कहते हुए हंगामा किया था। हंगामे के बाद डायल-११२ की पीआरवी पहुंची थी। उसके बाद मामला शांत हुआ था।
पहले पति को छोड़ने के बाद महिला महराजगंज कस्बे के वीर बहादुर नगर वॉर्ड में किराए का मकान लेकर रहने लगी। चार अक्टूबर को हंगामे के दौरान उसका कहना था कि वीर बहादुर नगर में रहने के दौरान वह युवक के संपर्क में आई। पड़ोस में रहनेवाली वजह से युवक ने बहला-फुसला कर प्रेम संबंध बनाया। उसके कहने पर धर्म परिवर्तन कर उसने निकाह किया था।