कुछ इंटरेस्टिंग चाहिए! प्रियंवदा कांत

छोटे पर्दे पर ‘बैरी पिया’ जैसे टीवी शो  से अपने कैरियर की शुरुआत करनेवाली बहुआयामी प्रतिभा की धनी प्रियंवदा कांत धारावाहिक ‘ससुराल सिमर का’, ‘जय मां संतोषी’, ‘तेनालीराम’ और ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ जैसे सरीखे दर्जनों टीवी शोज में अहम किरदार निभाकर सुर्खियां बटोर चुकी हैं। अब जल्द ही वह एक रियलिटी शो में दिखेंगी। प्रस्तुत है प्रियंवदा कांत से सोमप्रकाश ‘शिवम’ की हुई बातचीत के प्रमुख अंश–
अपने कैरियर के आखिरी शो ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ के बाद अब आपकी क्या तैयारी है?
मुझे सिर्फ पॉजिटिव किरदार ही करने हैं। इसलिए फिलहाल थोड़ा आराम कर रही हूं। बहुत जल्द एक रियलिटी शो के साथ दस्तक दूंगी। वैसे भी मैं सेम चीजें बार-बार नहीं करना चाहती।
तकरीबन एक दर्जन से भी ज्यादा टीवी शोज में प्रमुख किरदार निभाने के बाद आपको क्या अनुभव हासिल हुआ?
मेरे ख्याल से आज की ऑडियंस काफी बदल चुकी है।वह सास-बहू वाले शो की जगह अब कुछ अलग शो देखना पसंद करती है जिसमें दिमाग लगे। मैंने एक्टिंग को चुना है जिसके चलते मैंने अपनी जिंदगी में कई किरदार निभा लिए। मैं बहुत खुश हूं।
आप एक कलाकार होने के साथ-साथ एक कुशल लेखिका भी हैं। टीवी शो ‘सेठ जी’ में आपकी कलम का कमाल भी दिखा। क्या कहना चाहेंगी?
मुझे लिखने में रुचि है तो मैं अक्सर लिखती रहती हूं। ‘सेठ जी’ मेरा पहला टीवी शो था। इस शो की कहानी मैंने लिखी थी। साथ ही इसकी क्रिएटिव हेड भी मैं रह चुकी हूं। आगे भी लेखन कार्य करती रहूंगी।
आप एक बेहतरीन डांसर भी हैं। ऐसे में क्या आप कभी डांस में भी करियर चुनना चाहेंगी?
एक्टिंग में आने से पहले मैं एक डांसर थी। मुंबई में मेरी खुद की डांस एकेडमी भी है। मैंने एक फिल्म के गीत की कोरियोग्राफी की है लेकिन मुझे कैरियर के तौर पर सिर्फ अभिनय ही करना है।
अब आपकी महत्वाकांक्षा क्या है?
मेरा सपना है कि मैं भविष्य में कभी फिल्म बनाऊं। मैं लिखती रहती हूं इसलिए इसके लिए पहल भी कर रही हूं। लेकिन मेरी फिल्म कब तक बनेगी? यह मैं अभी कह नहीं सकती।
जन्मदिन: १ जनवरी
जन्मस्थान: दिल्ली
कद: ५.५’’
वजन: ५५ किग्रा
मनपसंद कलाकार: 
रणवीर सिंह, माधुरी दीक्षित