बोले तारे -१४ अप्रैल से २० अप्रैल २०१९

मेष: (१४ अप्रैल – १४ मई)
यह सप्ताह आपके लिए विशेष लाभप्रद होने की संभावना देगा। कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। नए अवसर प्राप्त होंगे। दांपत्य जीवन में परस्पर सुख सहयोग में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में सक्रिय व्यक्ति पदोन्नति की अपेक्षा कर सकते हैं। यदि परीक्षा, प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश में हैं तो अपने प्रयासों में कमी न आने दें, सफलता प्राप्त होगी। उतावलापन न करना श्रेयस्कर रहेगा।
वृष: (१५ मई – १५ जून)
यह समय आपके लिए उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। किसी भी कार्य को करने से पहले धैर्यपूर्वक निर्णय लें। अतिरिक्त परिश्रम से लाभ में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा। विद्यार्थी वर्ग को समझदारी से काम लेने की आवश्यकता है। वैवाहिक जीवन के लिए समय प्रतिकूल रह सकता है। सिर दर्द या आंखों में कष्ट रह सकता है।
मिथुन:  (१६ जून – १५ जुलाई)
किसी के प्रति भी वैमनस्य न रखें। यह सप्ताह सुख और उन्नति का कारक होगा। मन प्रसन्न रहेगा तथा रुके हुए कार्य बनेंगे। मित्रों व संबंधियों के साथ आपसी सौहार्द बना रहेगा। पारिवारिक सुख की प्राप्ति के लिए अपने व्यवहार में सकारात्मकता लाएं। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रह सकता है।
कर्क : (१६ जुलाई – १५ अगस्त)
कुछ मानसिक चिंताएं आ सकती हैं। कोई भी कार्य धैर्यपूर्वक करें। माता का सम्मान करें। जमीन-जायदाद की खरीद-फरोख्त का काम करनेवाले व्यक्ति सावधानी बरतें। वाद-विवाद में न पड़ें। जीवनसाथी के साथ कुछ परेशानियां आ सकती हैं। क्रोध न करें तथा कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न करें। लेन-देन बिना लिखे-पढ़े बिल्कुल न करें।
सिंह: (१६ अगस्त – १५ सितंबर)
हर क्षेत्र में सफलता द्वार खटखटा रही है। महत्वपूर्ण कार्यों में निर्णय समझदारीपूर्वक लें। अधिकांशतः समय ठीक रहेगा। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। विद्यार्थी वर्ग के लिए विशेष लाभ की स्थिति बनी हुई है। संतान पक्ष की तरफ से कुछ परेशानियां आ सकती हैं। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। नौकरीपेशा लोगों को कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। जीवनसाथी के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखें।
कन्या: (१६ सितंबर – १५ अक्टूबर)
यह सप्ताह आपके लिए बढ़िया रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानियां हो सकती हैं। यदि आप अपने खान-पान पर ध्यान देंगे तो स्वास्थ्य ठीक रहेगा। व्यापारी वर्ग के लिए समय अनुकूल है। विद्यार्थी वर्ग को प्रतियोगिताओं से लाभ मिलेगा। पारिवारिक सुख-सुविधाओं को बनाए रखने के लिए एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें। मित्रों के सहयोग से जीवन सरल बनेगा। बुजुर्गों को आशीर्वाद लेकर घर से निकलें।
तुला: (१६ अक्टूबर – १५ नवंबर)
बहती गंगा में हाथ धोने का समय है। यह सप्ताह आपके लिए लाभ की स्थितियां लेकर आ रहा है। नौकरी के लिए प्रयास कर रहे लोगों को नौकरी मिलने की संभावना है। धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे। धन की प्राप्ति के लिए अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है। रुके हुए कार्यों को गति मिलेगी। नए अवसर प्राप्त होने की भी संभावना है। संतान पक्ष की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा।
वृश्चिक: (१६ नवंबर – १५ दिसंबर)
जीवनसाथी या पार्टनर की सलाह लाभदायक रहेगी। यह समय उतार-चढ़ाव वाला साबित हो सकता है। स्वास्थ्य संबंधी बीमारियां हो सकती है। अनिद्रा, थकान आदि परेशानियां बढ़ सकती हैं। अपनी जीवनशैली को सुव्यवस्थित रखें। व्यर्थ के वाद-विवाद में न उलझें। अपनी सोच का सकारात्मक रखें। आर्थिक स्थिति में सुधार इंगित हैं।
धनु: (१६ दिसंबर – १३ जनवरी)
आलस्य बनते काम में रुकावट बन सकता है क्योंकि यह सप्ताह मिश्रित फल लेकर आया है। पत्नी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां घेर सकती हैं। व्यापार में पार्टनर के साथ मन-मुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है परंतु सारे कार्य सफलतापूर्वक सिद्ध होंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति का योग है। आर्थिक प्रगति के रास्ते खुलेंगे। धन में वृद्धि होगी। दूसरों की भावनाओं का सम्मान करें।
मकर: (१४ जनवरी – ११ फरवरी)
आपके लिए यह सप्ताह अति उत्तम है। सभी कार्य पूर्ण होने के योग हैं। आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। पारिवारिक सुख के लिए एक-दूसरे की खुश करने का प्रयास करें। कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करने पर लाभ प्राप्त होगा। नए लोगों से मिलने के अवसर प्राप्त होंगे। विद्यार्थी वर्ग के लिए यह सप्ताह नई उमंग और उत्साह से भरा होगा। व्यवसाय में नए अनुबंध मिलने के योग है।
कुंभ: (१२ फरवरी – १३ मार्च)
अपनी क्षमता को पहचानने का समय है। रुके हुए कार्य बनेंगे। कोई विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार इंगित है और आय का कोई अतिरिक्त स्रोत भी प्राप्त हो सकता है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। अपनी सोच और कार्यशैली को सकारात्मक बनाए रखें। अपनी क्षमताओं को बढ़ाने की आवश्यकता है, कार्य सिद्ध होंगे।
मीन: (१४ मार्च – १३ अप्रैल)
अवसाद मुक्त रहेंगे तो ही उन्नति संभव है। यह सप्ताह आपका मिश्रित फल प्रदान करेगा। अनावश्यक खर्च पर नियंत्रण रखें। तनावमुक्त जीवनशैली अपनाएं। अपने आत्मविश्वास में कोई कमी न आने दें। धन संबंधी कार्यों के प्रति सचेत रहें। स्वास्थ्य को ठीक बनाए रखने के लिए खान-पान का विशेष ध्यान रखें। दांपत्य जीवन में तारतम्य बना रहेगा।