" /> कोई गड़बड़ मत करना यार, घुड़सवार पुलिस है तैयार, बप्पा के विसर्जन के लिए रेडी मुंबई

कोई गड़बड़ मत करना यार, घुड़सवार पुलिस है तैयार, बप्पा के विसर्जन के लिए रेडी मुंबई

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण गणेशोत्सव की धूम इस बार पहले जैसी भले ही नहीं रही हो मगर फिर भी मुंबईकरों ने बप्पा की पूजा-अर्चना में कोई कमी नहीं होने दी। आज बप्पा के विदा होने का दिन है। कोरोना संक्रमण की वजह से आज सड़क पर पहले जैसी भीड़ देखने को नहीं मिलेगी फिर भी कहीं कोई गड़बड़ न हो, इस पर नजर रखने के लिए इस बार विसर्जन स्थल के आसपास घुड़सवार पुलिस तैनात कर दी गई है।
आज पुलिस के सामने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना सबसे बड़ी चुनौती है। लोगों के पास न जाकर पुलिस को लगातार दूरी बनाए रखने का संदेश देना होगा। इसका इंतजाम भी पुलिस ने कर लिया है। मुंबई पुलिस के जवान बीचों पर अब घोड़े से पेट्रोलिंग करते नजर आएंगे।
बता दें कि मुंबई पुलिस को ८८ वर्ष के लंबे अंतराल के बाद घोड़े पर देखा जाएगा। इसके पहले वर्ष १९३२ में शहर की पुलिस घोड़े के माध्यम से पेट्रोलिंग किया करती थी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, घुड़सवार पुलिसकर्मियों की तैनाती उस इलाके में की जाएगी जहां वाहन नहीं जा पाएंगे। बीच एवं अन्य भीड़-भाड़वाले इलाकों में घुड़सवार पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घुड़सवार पुलिसकर्मियों के लिए विसर्जन के समय भीड़ को नियंत्रित करना बहुत आसान होगा और वे कुछ हद तक आम लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखेंगे। गिरगांव, दादर एवं जुहू बीच पर ये तैनात रहेंगे। पुलिस की तरफ से अभी तक १३ घोड़ों को स्कवॉड में रखा गया है।