" /> कल से शुरू होंगे सैलून व ब्यूटी पार्लर, सरकार ने दी अनुमति

कल से शुरू होंगे सैलून व ब्यूटी पार्लर, सरकार ने दी अनुमति

सरकार ने मिशन बिगन अगेन के चरण-४ की घोषणा कर दी है। इसके अनुसार कुछ नियमों व शर्तों के साथ राज्य में कल से सैलून शुरू किया जा सकता है। मुंबई, पुणे, सोलापुर, संभाजीनगर, मालेगांव, नासिक, धुले, जलगांव, अकोला, अमरावती और नागपुर सहित एमएमआर क्षेत्र में महापालिकाओं के कंटेनमेंट जोन छोड़कर अन्य क्षेत्रों में सैलून, और ब्यूटी पार्लर २८ जून २०२० से शुरू किया जा सकता है। हालांकि, इन दुकानों में प्रवेश मर्यादित रूप में होगा और ग्राहक को पहले से समय लेना होगा।

कल से शुरू होनेवाली इन दुकानों को निम्नलिखित शर्तों का पालन करना आवश्यक होगा। दुकान के कर्मचारियों को दस्ताने, एप्रन और मास्क जैसे सुरक्षा उपकरण पहनने अनिर्वाय होंगे। हेयरकटिंग, हेयर डाइंग, वैक्सिंग, थ्रेडिंग कुछ ऐसी सेवाएं हैं जो ग्राहकों को प्रदान की जा सकती हैं। वर्तमान में त्वचा से संबंधित अन्य क्रियाएं करने के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई है। इस मामले को दुकान में प्रमुखता से दिखाना होगा।
ग्राहक की सेवा के बाद हर कुर्सी या इसी तरह की वस्तु को सैनिटाइज करना होगा। ऐसी दुकानों में उपयोग का सामान्य हिस्सा व सतह को हर २ घंटे में सेनिटाइज करना होगा। केवल एक बार उपयोग किए जानेवाले तौलिए, नैपकिन का ही ग्राहकों के लिए उपयोग करना होगा। उपर्युक्त सावधानियों के बारे में ग्राहक की जानकारी के लिए हर दुकान में नोटिस लगाना आवश्यक होगा।राज्य के बाकी हिस्सों में सैलून और ब्यूटी पार्लर की अनुमति दी गई है। इसके लिए भी, उपरोक्त सभी शर्तों का पालन करना अनिवार्य होगा।