" /> शील फाटा की सड़कों पर सरपट दौडेंगी कारें, शिवसेना के प्रयास को मिला यश

शील फाटा की सड़कों पर सरपट दौडेंगी कारें, शिवसेना के प्रयास को मिला यश

शिवसेना के प्रयास से कल्याण शील फाटा मार्ग पर लगनेवाले जाम से जल्द ही वाहन चालकों को आजादी मिलनेवाली है। यहां एक एलिवेटेड पुल और अंडर ग्राउंड मार्ग के निर्माण कार्य का काम जल्द ही शुरू होनेवाला है। पिछले सप्ताह इस संबंध में एक निविदा जारी की गई है।
बनेगी ६ लेन की सड़क
कल्याण शील फाटा पर लगनेवाले भारी जाम से मुक्ति पाने के लिए इस मार्ग पर ६ लेन की सड़क और उसके कांक्रीटी करण का काम शुरू है। एक वर्ष में इसे पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सड़क विस्तारीकरण का काम पूर्ण होने पर कल्याण, मुंबई, नई मुंबई तथा ठाणे आने जानेवाले वाहन चालकों की आवाजाही बिल्कुल आसान हो जाएगी।
एलिवेटेड-अंडर ग्राउंड मार्ग
कल्याण शील फाटा पर होनेवाले यातायात जाम से मुक्ति दिलाने के लिए शिवसेना सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे ने एलिवेटेड पुल तथा अंडर ग्राउंड मार्ग बनाने की मांग की थी। लोगों की परेशानियों को समझते हुए इस मांग को मंजूर कर लिया गया है। कल्याण शील फाटा मार्ग पर १९५ करोड़ २४ लाख की लागत से उड़ान पुल तथा भूयारी मार्ग के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। ठेकेदार की नियुक्ति के बाद उड़ान पुल तथा भूयारी मार्ग के निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।
ट्रैफिक से मिलेगी आजादी
ठाणे, कल्याण मुंबई, नई मुंबई आने-जानेवाले हर छोटे-बड़े वाहनों को शील फाटा मार्ग से होकर गुजरना पड़ता है। इसकी वजह से यहां पर हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। जाम से मुक्ति के लिए कल्याण शील फाटा स्थित दत्त मंदिर के पास मुंब्रा पनवेल दिशा से एलिवेटेड पुल तथा अंडर ग्राउंड मार्ग का निर्माण किया जाना है। उड़ान पुल से होते हुए मुंबई तथा ठाणे से आनेवाले वाहन शील फाटा पर रुके बिना पनवेल की दिशा में चले जाएंगे। पुणे की तरफ से आनेवाले वाहन भी बिना यहां रुके सीधे ठाणे या मुबई की दिशा में निकल जाएंगे। नई मुंबई म्हापे से आनेवाले वाहन शील फाटा चौक से उड़ान पुल के नीचे से होते हुए कल्याण, पनवेल तथा ठाणे की तरफ निकल जाएंगे। इसी चौक से कल्याण की दिशा से आनेवाले वाहन बिना रुके भूयारी मार्ग से सर्विस रोड होते हुए अपने गंतव्य की तरफ निकल सकते हैं।