" /> शिवसेना का  दशहरा सम्मेलन होगा ही!- सांसद संजय राऊत

शिवसेना का  दशहरा सम्मेलन होगा ही!- सांसद संजय राऊत

नवरात्रोत्सव शुरू होते ही महाराष्ट्र में शिवसेना के ऐतिहासिक दशहरा सम्मेलन को लेकर चर्चा शुरू हो जाती है। इस वर्ष कोरोना के परिपेक्ष्य में दशहरा सम्मेलन होगा क्या? लोगों के मन में इस प्रकार की असमंजसता को देखते हुए शिवसेना नेता व सांसद संजय राऊत ने कहा है कि दशहरा सम्मेलन हर बार की तरह पूरे जल्लोष और उत्साह में अवश्य होगा।
शिवसेना का दशहरा सम्मेलन सांस्कृतिक और राजनीतिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है। महाराष्ट्र की परंपरा का वह ऐतिहासिक हिस्सा बन गया है। केवल महाराष्ट्र ही नहीं, बल्कि पूरे देश का ध्यान इस दशहरा सम्मेलन की ओर रहता है। इस बार का यह सम्मेलन
ऑनलाइन होगा, ऐसी संभावना जताई जा रही थी लेकिन इस संभावना को खारिज करते हुए शिवसेना नेता व सांसद संजय राऊत ने एक चैनल से बातचीत के दौरान स्पष्ट किया कि ये सम्मेलन जल्लोष और उत्साह में होगा। लंबे समय के बाद महाराष्ट्र को शिवसेना का मुख्यमंत्री मिला है, इसका उल्लेख करते हुए संजय राऊत ने आगे कहा कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री हैं उसी तरह वे शिवसेना के प्रमुख भी हैं। वे क्या कहते हैं, क्या मार्गदर्शन करेंगे इस पर सभी की निगाहें टिकी रहती हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का भाषण मंच से ही होगा।
सरकार द्वारा दिए गए नियमों का पालन करते हुए ही ये सम्मेलन होगा, ऐसा संजय राऊत ने स्पष्ट किया। इस सम्मेलन के आयोजन को लेकर चर्चा शुरू है। आनेवाले एक-दो दिन में इस पर निर्णय लिया जाएगा, ऐसा भी संजय राऊत ने कहा।