" /> अयोध्या में दुकान तब ही खुलेगी जब दुकानदार के मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउन लोड और सक्रिय होगा

अयोध्या में दुकान तब ही खुलेगी जब दुकानदार के मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउन लोड और सक्रिय होगा

अयोध्या में दुकान तब ही खुलेगी जब दुकानदार के मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउन लोड और सक्रिय होगा। कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए आरोग्य सेतु एप हर मोबाइल में हो इसके लिए जिला अधिकारी अनुज कुमार झा ने एक मुहिम छेड़ी है। जिला अधिकारी अनुज कुमार झा आज खुद अयोध्या की सड़कों पर हर दुकान में जाकर अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड और सक्रिय रखने के लिए लोगों को जागरूक किया।

कई जगह जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने दुकानदारों को आरोग्य सेतु एप के महत्व को समझाते हुए मोबाइल में डाउनलोड करने की बात कही और कई जगह दुकानदारों को फोर्सली आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करवाया भी। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के साथ एसएसपी आशीष तिवारी भी कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए आरोग्य सेतु ऐप के महत्व को दुकानदारों को बताते दिखे। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप सरकार का ऐसा ऐप है जिससे मोबाइल पर डाउन लोड होने पर कोरोना संक्रमण के अलर्ट की जानकारी होती है। इस अलर्ट से लोग को कोरोना संक्रमण से बचने में मदत मिलती है।

डीएम अनुज कुमार झा ने अयोध्या के दुकानदारों को एक शर्त के साथ रोस्टर के अनुसार दुकान खोलने के अनुमति दी है कि जब तक आरोग्य सेतु ऐप दुकानदार के मोबाइल पर डाऊनलोड नहीं होगा दुकानें नहीं खोल सकेंगे। यही नहीं दुकान में काम करनेवाले स्टाफ भी आरोग्य ऐप को डाउन लोड करना होगा और ग्राहकों को भी करवाना होगा। यदि ऐसा नहीं किया गया तो दुकानों को नहीं खुलने दिया जाएगा। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने अपने अधिनस्थ अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि वह आरोग्य सेतु ऐप को अभियान के रूप में लोगों के मोबाइल में डाउन लोड करवाते हुए उसके फायदे को बताएं।