" /> धारावी पैटर्न है बेस्ट!, कोरोना योद्धाओं को बहनों ने बांधी राखी

धारावी पैटर्न है बेस्ट!, कोरोना योद्धाओं को बहनों ने बांधी राखी

मुंबई में कोरोना हॉटस्पॉट का केंद्र रहे धारावी में कोराना लगभग पूरी तरह नियंत्रण में है। मनपा की सूझबूझ, कड़ी मेहनत और डॉक्टरों व सफाईकर्मियों के सहयोग का नतीजा धारावी पैटर्न आज पूरी मुंबई, ठाणे और नई मुंबई में अपनाया जा रहा है। अमेरिका तक में धारावी पैटर्न की चर्चा है। यह बेस्ट पैटर्न कोरोना योद्धाओं के कारण ही संभव हुआ, जिन्होंने अथक परिश्रम किया। इसलिए कल धारावी में कोरोना योद्धाओं को बहनों ने राखी बांधी।
गौरतलब है कि अपना जीवन दांव पर लगा कर डॉक्टरों और सफाईकर्मियों ने धारावी में कोरोना पर विजय प्राप्त की। इन सभी कोरोना योद्धाओं को धारावी की महिलाएं, बहनों ने कल रक्षा बंधन के अवसर पर राखी बांध कर खुशियां मनाई।
कोरोना भय के चलते जहां दुकानें, बाजार, सड़कों पर इस वर्ष सूनापन दिखाई दिया वहीं पूरी मुंबई में सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए भाई-बहनों ने मिलकर राखी का त्योहार मनाया। धारावी इस साल एक समय कोरोना का केंद्र बिंदु बन गया था। बढ़ते कोरोना मरीजों के चलते पूरी दुनिया में धारावी का नाम गूंजता रहा। हालांकि राज्य की चिंता का विषय बनी धारावी को राज्य सरकार ने गंभीरता से लिया। अंतत: मनपा प्रशासन की कड़ी मेहनत और सूझबूझ रंग लाई और धारावी में कोरोना पर काबू भी पा लिया गया। कोरोना से चले इस जंग में डॉक्टरों और सफाईकर्मियों की उल्लेखनीय भूमिका रही। कल इन्हीं डॉक्टरों और सफाईकर्मियों को धारावी की सैकड़ों महिलाओं और बहनों ने राखियां बांधकर राखी का त्योहार मनाया।