" /> पीएम मोदी के जन्मदिवस को सपा ने मनाया बेरोजगार दिवस

पीएम मोदी के जन्मदिवस को सपा ने मनाया बेरोजगार दिवस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्‍मदिन पर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में समाजवादी पार्टी ने बेरोजगारी दिवस मनाया। इस दौरान सपाइयों ने गंगा में खड़े होकर प्रदर्शन किया। गंगा में पोस्‍टर और बैनर के साथ जल सत्‍याग्रह करते हुए प्रदर्शन किया और रोजगार की मांग की है।

समाजवादी पार्टी पिछड़ा प्रकोष्ठ महानगर महासचिव अमन यादव के साथ अन्य लोगों ने दोपहर 12 बजे से 12 मिनट तक थाली और घंटा बजाकर मां गंगा से प्रार्थना भी की। सपाइयों ने इस दौरान कहा कि प्रधानमंत्री बनने से पहले पीएम ने वादा किया था कि हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे। लेकिन उनकी गलत नीतियों से लाखों रोजगार चले गए और जिस तरह से वह निजीकरण को बढ़ावा दे रहे हैं, इससे भविष्य में बेरोजगारी बढ़ने की पूरी संभावना है। देश कुछ मुट्ठीभर पूंजीपतियों के हाथों में जा रहा है। कहा कि सरकार की नाकामियों की वजह से देश में दिन-प्रतिदिन बेरोजगारी बढ़ती जा रही है।

अमन यादव ने कहा कि राजनीतिक लाभ के लिए जनता को गुमराह किया गया है। बेरोजगार काफी हताश हैं और युवाओं को बेरोजगार रखने के लिए सरकार को युवा माफ नहीं करेंगे। कहा कि बेरोजगारी बढ़ने की वजह से आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सत्ता और 2024 के लोकसभा चुनाव में युवा वर्ग सरकार को जवाब देगा।

एनएसयूआई बीएचयू ने भी इस अवसर पर रोजगार मार्च निकाला, यह रोजगार मार्च छित्तूपुर गेट से शुरू होकर लंका गेट पहुंचा और प्रदर्शन के बाद सभा में तब्दील हो गया। बड़ी संख्या में युवा “रोजगार बचाने निकले हैं, आओ हमारे साथ चलो, सरकार हिलाने निकले हैं आओ हमारे साथ चलो”, ‘नरेंद्र मोदी-रोजगार विरोधी’ और इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाते हुए लंका गेट पहुंचे और सरकार को बेरोजगारी का जिम्मेदार ठहराया।

छात्रों ने आरोप लगाया कि 2019 में ग्रुप डी की भर्ती के लिए एक करोड़ से ज्यादा पढ़े-लिखे युवाओं ने आवेदन किया, ₹500 फीस दी लेकिन सरकार तो भर्तियां निकालकर आपदा में अवसर भुना रही हैं और फिर भर्ती को भ्रष्टाचार के हवाले करके नियुक्ति करने से भी बच जा रही है। सवाल उठता है कि योगी जी, मोदी जी भर्ती क्या युवाओं से पैसा इकट्ठा करने के लिए निकाली थी।

इस कार्यक्रम में धनंजय त्रिपाठी, ओम शुक्ला, राणा रोहित, अभिनव मणि त्रिपाठी, दीपक राजगुरु, ऋषभ पांडे, संदीप पाल, आलोक रंजन, गौतम, कपीश्वर, सुधांशु, प्रशांत, सुमित, भरत, लेखराज, ओमप्रकाश, राज, प्रियेश, नीरज, अर्जुन, हिमांशु, आदर्श, अमरदीप, युवराज, अभिषेक आदि मौजूद रहे।