" /> तांडव के निर्माता-निर्देशक के खिलाफ यूपी में मुकदमा दर्ज…मुंबई पहुंची लखनऊ पुलिस

तांडव के निर्माता-निर्देशक के खिलाफ यूपी में मुकदमा दर्ज…मुंबई पहुंची लखनऊ पुलिस

वेब सीरीज तांडव के निर्माता-निर्देशक और अमेजन ओरिजिनल इंडिया की हेड सहित पांच पर मुकदमा दर्ज करने के बाद लखनऊ पुलिस टीम सोमवार सुबह मुंबई पहुंची। पुलिस टीम की अगुवाई प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह कर रहे हैं। इस मामले में पांचों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम ने मुंबई में कुछ स्थानों पर दबिश भी दी।

हजरतगंज कोतवाली में रविवार देर रात वेब सीरीज तांडव के निर्माता-निर्देशक और अमेजन ओरिजिनल इंडिया की कंट्री हेड सहित पांच के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का मुकदमा दर्ज किया गया था।कहा गया कि वेब सीरीज में जो प्रस्तुतीकरण किया गया है उससे समाज में विद्वेष फैल सकता है। समुदाय विशेष में तनाव हो सकता है। इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है।

हजरतगंज थाने के एसएसआई अमरनाथ यादव की शिकायत पर सीरीज के प्रोड्यूसर अली अब्बास जफर, डायरेक्टर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और अमेजन ओरिजिनल कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित सहित पांच पर मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप है कि इस सीरीज के रिलीज होने से समुदाय विशेष की भावनाएं भड़क सकती हैं।

हजरतगंज के श्याम बाबू शुक्ला के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप और टि्वटर हैंडल पर वेब सीरीज तांडव का वीडियो फुटेज वायरल हो रहा है। इस फुटेज को देखने के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की टिप्पणियां सामने आ रही हैं जो धार्मिक भावना भड़काने, जातियों में विभाजन और समुदाय विशेष की भावना भड़काने में सहायक होंगी।

सोशल मीडिया पर वायरल आपत्तिजनक टिप्पणियों को देखते हुए एसएसआई ने सीरीज के डायरेक्टर और अमेज़न इंडिया के कंटेंट हेड सहित पांच पर मुकदमा दर्ज कराया। एसएसआई ने अमेज़न इंडिया के कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित, वेब सीरीज तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, राइटर गौरव सोलंकी व एक अन्य के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने व जातियों में विभाजन करने और समुदाय विशेष की भावना के साथ खिलवाड़ करने का मुकदमा दर्ज कराया है।