" /> मनपा मुख्यालय के स्वास्थ्य विभाग तक पहुंचा कोरोना : मनपा ने 4थी मंजिल को किया सील

मनपा मुख्यालय के स्वास्थ्य विभाग तक पहुंचा कोरोना : मनपा ने 4थी मंजिल को किया सील

ठाणे शहर में कोरोना का कहर जारी है। अब इसकी चपेट में मनपा के अत्यावश्यक विभाग के कर्मचारी भी आते दिख रहे हैं। ठाणे मनपा मुख्यालय की चौथी मंजिल पर स्थित स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत एक महिला कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब मनपा प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए पूरा फ्लोर 24 घंटे के लिए सील कर दिया है। अब इसे सैनिटाइज किए जाने के बाद ही खोला जाएगा लेकिन इस घटना से मनपा के अन्य कर्मचारियों में भय का माहौल देखा जा रहा है।
आपको बता दें कि ठाणे महानगरपालिका की सीमा में वर्तमान समय में प्रतिदिन दोगुना मरीज बढ़ रहे हैं। कभी 5 तो कभी 10, 20, 40 और 60 इस प्रकार मरीजों की संख्या बढ़ती दिखाई दे रही है। इससे पहले कलवा अस्पताल में कोरोना मरीज के संपर्क में आने के बाद महिला नर्स को कोरोना वायरस ने अपना शिकार बना लिया था। इस घटना के बाद कोरोना वायरस को लेकर उचित सावधानी बरती जा रही थी, जिसके बावजूद ठाणे मनपा के मुख्य कार्यालय में काम करनेवाले एक कर्मचारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मनपा मुख्यालय की 4थी मंजिल पूरी तरह सील कर दी गई थी। साथ ही कामकाज भी बंद कर दिया गया था। मनपा अधिकारियों का कहना है कि जब तक पूरी तरह से सैनिटाइज नहीं किया जाता तब तक चौथी मंजिल सील ही रहेगी।
कैसे हुई गलती?
ठाणे मनपा की सीमा में आनेवाले छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में कोरोना मरीज के संपर्क में आनेवाली नर्स को भी कोरोना वायरस ने अपना शिकार बनाया था, जिसके बाद मनपा स्वास्थ्य विभाग ने सभी कर्मचारियों को कोई भी गलती न करने और उचित रूप से नियमों के पालन करने को कहा था लेकिन मनपा कर्मचारी ही कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से कैसे हुई गलती? ऐसा सवाल खड़ा किया जा रहा है।