ठाणेकरों का ट्रैफिक सॉल्युशन! एलिवेटेड नहीं अंडरग्राउंड बनाओ मेट्रो

मुंबई में मेट्रो के कार्य के चलते सड़कों पर वाहनों की कतार लग रही है, इसके चलते मिनटों का सफर घंटों में तय करने को लोग मजबूर हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए ठाणे में मेट्रो-४ को लेकर ठाणेकरों ने ट्रैफिक का सॉल्युशन निकाला है। ठाणेकरों ने ठाणे मेट्रो-४ को एलिवेटेड की बजाय अंडरग्राउंड बनाने की मांग की है।
बता दें कि मेट्रो-४ वडाला-घाटकोपर-मुलुंड-ठाणे-कासरवडवली से होकर गुजरेगी। जानकारी के मुताबिक मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने मेट्रो-४ एलिवेटेड की जो योजना बनाई है, ठाणेकर इससे सहमत नहीं है। ठाणेकरों का मानना है कि एलिवेटेड मेट्रो लाइन के निर्माण कार्य के चलते सड़कों पर ट्रैफिक जाम का असर साफ तौर पर दिखाई देगा, साथ ही मेट्रो-४ के निर्माण कार्य के दौरान हजारों वृक्षों की बलि ली जाएगी। ठाणे निवासी संजय रघुराम का कहना है कि मुंबई में मेट्रो के निर्माण कार्य के चलते वहां जिस तरह की ट्रैफिक समस्या पैदा हो रही है ठीक वैसी ही ट्रैफिक समस्या ठाणे में होगी।
हाल ही में ठाणे की एक गैर सरकारी संस्था ने भी एलिवेटेड मेट्रो-४ को लेकर एक सर्वे किया था। १००० लोगों के बीच किए गए सर्वे में ७९ प्रतिशत लोगों ने अंडरग्राउंड मेट्रो की मांग की है। सर्वे में ८८ प्रतिशत लोगों ने कहा है कि जब तक कोई ठोस सॉल्युशन नहीं निकल जाता तब तक वृक्षों की कटाई पर भी रोक लगी रहनी चाहिए।