" /> गिर रहा है कोरोना का ग्राफ!, मरीजों की संख्या में भारी गिरावट

गिर रहा है कोरोना का ग्राफ!, मरीजों की संख्या में भारी गिरावट

मुंबई में कोरोना नियंत्रण में आ रहा है। १०० दिन के बाद कल कोरोना के ७०० मरीज पाए गए। इसी तरह कोरोना मरीजों का ग्राफ गिरता रहा तो जल्द ही मुंबई में कोरोना कंट्रोल में आ जाएगा। ऐसा विश्वास मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने व्यक्त किया।
बता दें कि मुंबई में पिछले कुछ दिनों से रोजाना कोरोना के एक हजार से १२०० मरीज मिल रहे हैं। मरीजों का यह आंकड़ा कब कम होगा इसकी राह सभी मुंबईकर देख रहे है। इसी बीच कल एक राहत देनेवाली खबर सामने आई। कल मुंबई में कोरोना के ७०० मरीज मिले। मुंबई में मरीजों के दुगुने होने की कालावधि भी ६९ दिन पर पहुंच गई है। इसके साथ ही कोरोना मरीजों का वृद्धि दर भी १.२ प्रतिशत से नीचे आ गया है।

सबसे अधिक जांच मुंबई में
देश में सबसे अधिक कोरोना जांच मुंबई में हो रही है। यहां रोजाना ८,७७६ लोगों की कोरोना जांच हो रही है। जांच की संख्या १० हजार तक करने का लक्ष्य मनपा ने रखा है। २६ जुलाई तक मुंबई में ४,८५,५६३ लोगों की कोरोना जांच हुई है।

बांद्रा-पूर्व में सबसे बेहतर हालात
मनपा एच-पूर्व वार्ड यानी बांद्रा-पूर्व वार्ड में कोरोना मरीजों के दुगुने होने की कालावधि १३३ दिन हो गई है। इस वार्ड के अधीन आनेवाले इलाकों में कोरोना के ३,९६५ मरीज पाए गए थे, जिसमें से ३,२५१ मरीज कोरोनामुक्त हो गए। इसी तरह कुर्ला एल वार्ड में डबलिंग रेट ११० दिन हो गई है।