" /> दो मुठभेड़ों में दो आतंकी ढेर

दो मुठभेड़ों में दो आतंकी ढेर

आज देर शाम कश्मीर में दो जगहों पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ों में अभी तक दो आतंकी मारे जा चुके हैं। चार से छह आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। श्रीनगर के बेमिना में एक आतंकी मारा गया। यह आतंकी खनयार थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अरशद का हत्यारा था। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में जारी मुठभेड में एक आतंकी मारा गया है। मारा गया आतंकी इसी महीने दो तारीख को बिजली विभाग के एक कर्मचारी की हत्या में शामिल था।

थोड़ी देर पहले ही श्रीनगर के बेमिना इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली। यहां भारी संख्या में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने पहुंच कर ऑपरेशन शुरू कर दिया। तलाशी के दौरान घिरे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। मोर्चा संभाले जवानों ने कुछ ही देर में एक आतंकी को मार गिराया। यहां मारा गया आतंकी खनयार थाने में लगे एसआई अरशद की हत्या में शामिल था। अभी भी यहां मुठभेड़ चल रही है। दो-तीन और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। सुरक्षा बलों में मुठभेड़ स्थल की ओर किसी को आने-जाने की इजाजत नहीं दे रही है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिला अंतर्गत पड़ने वाले वाहीबग इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली। तुरंत पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान उस इलाके को घेर लिया गया, जहां आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। खुद को घिरता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। उसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया। उसकी पहचान शाहिद बशीर शेख के रूप में हुई है। बताया जा रहा है वह दो अक्टूबर को बटमालू में पीडीडी कर्मी मोहम्मद शफी डार की हत्या में शामिल था।