युति सिर्फ चुनाव के लिए नहीं हिंदुत्व, भगवा और किसानों के लिए -उद्धव ठाकरे

युति सिर्फ चुनाव के लिए नहीं हिंदुत्व, भगवा और किसानों के लिए -उद्धव ठाकरे
किसानों की कर्जमाफी, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना सहित राज्य और केंद्र सरकार द्वारा जारी योजनाएं अच्छी हैं। इसके बावजूद फसाऊ तंत्र के कारण किसानों को लाभ नहीं मिल पाया। आगामी आठ दिन में सब मुद्दे नहीं सुलझाए गए तो मैं खुद किसानों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलूंगा और किसानों को न्याय दिलवाऊंगा। शिवसेना-भाजपा की युति सिर्फ चुनाव के लिए नहीं हुई है बल्कि हिंदुत्व, भगवा और किसानों को न्याय दिलाने के लिए हुई है। नांदगांव में शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने इन शब्दों में लापरवाह यंत्रणा को आठ दिन का अल्टीमेटम दिया।
बता दें कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ किसानों को मिले, इसके लिए शिवसेना ने पूरे राज्य में सहायता केंद्र शुरू किए हैं। शनिवार को शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे नांदगांव स्थित सहायता केंद्र पहुंचे थे। उद्धव ठाकरे के वहां पहुंचते ही जोरदार बरसात शुरू हो गई। उद्धव ठाकरे ने कहा कि ये आप के प्रेम के कारण ही हो रहा है। कई मुद्दे हैं। अकाल का और जीवन- मरण का सवाल है। किसानों की समस्या को दूर करने के लिए अगला विधायक शिवसेना का होगा इसलिए पिछली बार की तुलना में चौगुना मतदान करिए और ज्यादा से ज्यादा वोटों से विधायक चुनकर दीजिए। चुनाव खत्म होने के बाद हम आपको लावारिस नहीं छोड़ेंगे। यह पाप हमसे नहीं होगा। उन्होंने कहा कि किसानों को न्याय देने के लिए शिवसेना ने विविध स्थानों पर सहायता केंद्र शुरू किए हैं। शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि आगामी ८-१५ दिनों में बीमा कंपनियों ने किसानों को न्याय नहीं दिया तो मुंबई सहित हर जगह की बीमा कंपनियों की दुकान हम बंद किए बिना चैन से नहीं बैठेंगे।
स्वास्थ्य मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि कर्जदार होने के कारण किसान आत्महत्या कर रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। शिवसेना गरीब जनता और किसानों की सहायता के लिए हमेशा दौड़कर पहुंचती है।
किसानों की समस्या सुलझाने की चाबी शिवसेना के हाथ में -संजय राऊत
कल और आज देशभर में सरकार ने योग दिवस मनाया और आज शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए खुद मंत्रियों को साथ लेकर मतलब सरकार को साथ लेकर आपके सामने उपस्थित हैं, यह असली योग है। उक्त उद्गार शिवसेना नेता-सांसद संजय राऊत ने व्यक्त किए। राऊत ने कहा कि भीषण अकाल के दौरान किसानों को दिलासा देने के लिए उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के कोने-कोने में पहुंच रहे हैं। किसानों की समस्याओं को दूर करने की चाबी उद्धव ठाकरे लेकर आए हैं।