राम मंदिर बनकर रहेगा! -गरजे उद्धव ठाकरे

पिछले दिनों मैं अयोध्या गया था। दो काम मैं कर रहा हूं। फिलहाल हिंदुत्व बदनाम हो रहा है। राम मंदिर बनेगा, मतलब बनकर ही रहेगा। यह सिर्फ नाटक नहीं है। राम मंदिर क्यों चाहिए? इस देश में राम राज्य है। यह बताने के लिए राम मंदिर चाहिए, ऐसी गर्जना कल शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने कल श्रीरामपुर में की। शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने किसानों से संवाद स्थापित करने के लिए पिछले दो दिनों से दौरे पर हैं। कल श्रीरामपुर में उद्धव ठाकरे ने किसानों से बातचीत की। इस बातचीत के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि एक चुनाव को जीता, दूसरा चुनाव भी जीतेंगे। तीसरा भी जीतेंगे। यह खोखली कल्पना करते हुए मैं बैठूंगा नहीं। मुख्यमंत्री कौन होगा। इसकी मुझे परवाह नहीं है, परंतु मुख्यमंत्री पद का स्वप्न देखनेवाले एक बात ध्यान में रखो। किसानों के मन में आग और चिढ़ प्रचंड है, यह शांत करो, अन्यथा सत्ता का आसन भस्म किए बिना नहीं रहेंगे। कोई कुछ बोले, मुख्यमंत्री और मुझमें तय है। हमारी युति अभेद्य है। इसका पुनर्विचार किया। अभी किसान संकट में है। ऐसे संकट के समय में किसानों व गरीबों की मदद करनेवाला सच्चा सिपाही है। मतलब संकट के समय किसानों के साथ पूरी ताकत से शिवसैनिकों के साथ खड़ी रहो, ऐसा जबरदस्त आह्वान उद्धव ठाकरे ने किया।
किसानों की खेती का बीमा करनेवाली कंपनियों की खबर लेते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि खेती का बीमा बहुत लोगों ने भरा। परंतु कितने लोगों को मिला? ऐसा पूछने पर एक भी हाथ नहीं उठा। यह वस्तुस्थिति देखते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि वैâसे बीमा नहीं मिलेगा, यह हम देखेंगे? सभी बीमा कंपनियों का कार्यालय मुंबई में है। यदि बीमा कंपनियों ने लोगों को फंसाया तो उन्हें रास्ते पर लाएंगे, ऐसा मुख्यमंत्री ने कहा था। सरकार अपनी पद्धति से कंपनियों को रास्ते लाएगी और शिवसेना स्टाइल में हम कंपनियों को रास्ते पर लाएंगे। आखिरकार हमारी युति है, ऐसा विश्वास उद्धव ठाकरे ने किसानों को दिया। किसानों व गरीबों को मदद करनेवाला ही सच्चा शिवसैनिक है। किसानों का अधिकार दिलाएं बिना शिवसेना शांत नहीं बैठेगी, ऐसा उद्धव ठाकरे ने कहा।
शिवसेनाप्रमुख ने लिया साईबाबा का आशीर्वाद
शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे श्रीरामपुर में आयोजित किसानों के सम्मेलन में जाने से पहले शिर्डी में साईबाबा की समाधि का दर्शन किए। शिर्डी हवाई अड्डे पर शिवसेना उत्तर नगर जिलाप्रमुख रावसाहेब खेपरे, कमलाकर कोते आदि ने शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे का स्वागत किया। इस अवसर पर शिवसेना नेता व सार्वजनिक निर्माण मंत्री एकनाथ शिंदे, शिवसेना सचिव मिलिंद नार्वेकर, विधायक सुनील शिंदे उपस्थित थे। उद्धव ठाकरे ने साईबाबा की समाधि पर शाल अर्पण करके दर्शन किया।

कडेगांव दोहरे हत्याकांड की जांच सीबीआई को दो-उद्धव ठाकरे से ठुबे व कोतकर परिवार की मांग 

नगर के कडेगांव स्थित शिवसैनिकों के दोहरे हत्याकांड मामले की जांच में लापरवाही की जा रही है। इस घटना की जांच सीबीआई या एसआईटी को दो और अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करो, ऐसी मांग अनिता ठुबे व सुनीता कोतकर ने शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे से एक निवेदन के माध्यम से की। इस संबंध में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बोलूंगा, ऐसा आश्वासन उद्धव ठाकरे ने दिया।