" /> महामारी; एक्शन जारी… बेकाबू जश्न…नॉकडाऊन!

महामारी; एक्शन जारी… बेकाबू जश्न…नॉकडाऊन!

कोरोना महामारी को कंट्रोल करने में राज्य सरकार ने पूरी तरह से सफलता हासिल कर ली थी। आम जनता की आर्थिक परेशानियों को देखते हुए सरकार ने शर्तों के साथ लॉकडाउन को अनलॉक की श्रेणी में लाकर घर से बाहर निकलने की छूट दी लेकिन महामारी के दोबारा बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए सरकार का एक्शन जारी है। सरकार ने छूट क्या दी होटल, पब, मैरिज हॉल, क्लब, जिमखानों में हो रहा जश्न बेकाबू हो गया। कोविड नियमों का पालन न करने पर मुंबई मनपा ने अंधेरी पश्चिम के तीन बार और पबों पर नियमों का उल्लंघन करने के मामले में एफआईआर दर्ज की है जबकि बीकेसी के वेस्ट वार्ड में एमिथिस्ट लाउंज, अर्बर २८ और क्लब इल्यूजंस के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इसी के साथ ही पालघर के जिला कलेक्टर ने भी शादी-ब्याह में जुट रहे मेहमानों के बेकाबू जश्न को कंट्रोल में लाने के लिए जश्न मनाने वालों पर कड़क कार्रवाई की। कल्याण-डोंबिवली मनपा ने भी ३५७ लोग और पालघर जिले में १८९ लोगों पर दंडनात्मक करवाई की है। इसके अलावा चेंबूर के छेड़ानगर जिमखाने में विवाह के दौरान नियमों का पालन न करने पर कार्रवाई की गई। कुल मिलाकर लापरवाही बरतनेवालों पर कार्रवाई करते हुए कोरोना को नॉक `डाउन’ करने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है।
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रशासन ने सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। पालघर में आयोजित विवाह में दूल्हे के घोड़ी चढ़ने से पहले ही पिता पुलिस थाने में पहुंच गया।पालघर जिले के कलेक्टर ने रविवार को तीन शादी समारोहों में औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण में कलेक्टर ने पाया कि हर शादी समारोह में ५०० से अधिक लोग मौजूद थे। इसके बाद कलेक्टर के आदेश पर शादी समारोह के आयोजकों पर मामला दर्ज किया गया है। ये निरीक्षण पालघर जिले के कलेक्टर ने उप-मंडल अधिकारी और तहसीलदार के साथ सातपाटी, शिरगांव जलदेवी रिसॉर्ट और उमरोली के तीन विवाह स्थलों पर किया। रविवार शाम को किए गए औचक निरीक्षण के दौरान जिला प्रशासन के अधिकारियों ने यहां पाया कि प्रत्येक विवाह स्थल पर ५०० से अधिक लोग मौजूद थे।
तीन विवाह स्थलों पर कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी के बाद दूल्हे के पिता, रिसॉर्ट मालिक, डीजे और कैटरर्स के खिलाफ कार्रवाई की गई। दूल्हों के पिता, रिसॉर्ट मालिकों, कैटरर्स वालों को जिला कलेक्टर साथ में लेकर सातपाटी और बोईसर पुलिस थाने ले गए और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया।
मास्क नहीं पहना, १८९ लोगों पर कार्रवाई
पालघर। पालघर जिला में प्रशासन ने पिछले दो दिनों में मास्क नहीं पहनने वाले १८९ लोगों को पकड़ा और उनसे ३६,००० रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला। जिला प्रशासन ने महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कार्रवाई तेज कर दी है। जिला प्रशासन ने बताया, मास्क नहीं पहनने वाले १८९ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई और उनसे ३६,१५० रुपए का जुर्माना वसूला गया।
कल्याण में भी कड़ी कार्रवाई
कल्याण। कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में कोरोना की रोकथाम के लिए मनपा प्रशासन ने पुलिस की सहायता से सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के घूमने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई शुरू कर दी है। पिछले ३ दिनों में ३५७ लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई करते हुए १ लाख ७८ हजार ४०० रूपए का जुर्माना वसूल किया है। कल्याण-डोंबिवली मनपा क्षेत्र में कोरोना रोकथाम के लिए मनपा प्रशासन हर तरह की कोशिश कर रही है। केडीएमसी आयुक्त विजय सूर्यवंशी के आदेशानुसार मनपा प्रशासन स्थानीय पुलिस की सहायता से सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क लगाए घूम रहे लोग, सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई शुरू कर दी है।

शादी समारोह में २०० से ज्यादा भीड़
मनपा का चला चाबुक
चेंबूर। चेंबूर के छेड़ानगर जिमखाना में हो रहे एक विवाह समारोह पर कल मनपा का चाबुक चल गया है। कोविड नियमों का उल्लंघन करने के मामले को लेकर मनपा अधिकारियों की शिकायत पर तिलकनगर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। चेंबूर के छेड़ा नगर जिमखाना में कल बिना किसी इजाजत का एक शादी समारोह का आयोजन किया गया था जिसकी सूचना मिलते ही मनपा के अधिकारी वहां पहुंचे तो वहां २०० से अधिक लोग उपस्थित थे। वहां कोई भी व्यक्ति मास्क का इस्तेमाल करता हुआ नहीं दिखाई दिया और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा था। यह सब माजरा देख मनपा के अधिकारियों ने फौरन पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस ने कार्यक्रम के आयोजक व जिमखाना संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बताया जाता है कि तिलक नगर पुलिस ने यह मामला भादवि १८८, २६९ के ३४ तहत दर्ज किया है।