" /> १० साल की उम्र में हुआ था यौन शोषण!… सिंगर नेहा भसीन का खुलासा

१० साल की उम्र में हुआ था यौन शोषण!… सिंगर नेहा भसीन का खुलासा

बॉलीवुड में कास्टिंग काऊच के रूप में यौन शोषण के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। मगर कई बार जब सितारे अपने पुराने अनुभव शेयर करते हैं तो समझ में आता है कि हमारे समाज में यह गंदी बीमारी कितनी गहरी पैठ बना चुकी है। अब सिंगर नेहा भसीन ने खुलासा किया है कि जब वे सिर्फ १० वर्ष की थीं तब उनका यौन शोषण हुआ था।

बता दें कि सिंगर नेहा भसीन ‘जग घूमया’, ‘दिल दियां गल्लां’ और ‘चासनी’ जैसे हिट गाने गा चुकी हैं। नेहा की मानें तो उनका अब तक कई बार यौन शोषण हो चुका है। उन्होंने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात की थी। उनके मुताबिक, जब वे १० साल की थीं, तब हरिद्वार में एक अजनबी ने उन्हें मॉलेस्ट किया था। इंटरव्यू के दौरान नेहा ने कहा, ‘उस वक्त मैं १० साल की थी। देश के धार्मिक स्थलों में से एक हरिद्वार में मेरी मां मुझसे कुछ दूरी पर खड़ी थी। अचानक एक आदमी आया और मेरे पीछे गलत तरीके से उंगली लगाने लगा। मैं हैरान रह गई और दूर भाग गई।’ नेहा ने दूसरी घटना को याद करते हुए कहा कि कुछ सालों बाद एक आदमी ने एक हॉल में मेरे सीने पर गलत तरीके से हाथ लगाया। मुझे ये घटनाक्रम साफ-साफ याद है। मुझे लगता था कि मेरी गलती है। अब लोग सोशल मीडिया पर आते हैं और दूसरों को मानसिक, शारीरिक, भावनात्मक और धार्मिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर देते हैं। मैं इसे बिना चेहरे का आतंकवाद मानती हूं।
नेहा भसीन ने साइबर बुलिंग को याद करते हुए बताया कि उन्हें एक बार के-पॉप बैंड के प्रशंसकों ने रेप करने और जान से मारने की धमकी दी थी। वे कहती हैं, ‘यह सब तब शुरू हुआ, जब मैंने एक अन्य सिंगर के नजरिए का समर्थन किया। मैंने के-पॉप बैंड के बारे में कोई कमेंट नहीं किया था। सिर्फ इतना कहा था कि मैं इस बैंड की प्रशंसक नहीं हूं। इसके बाद मुझे ट्रोल किया गया। मेरा रेप करने और मुझे जान से मारने की धमकी दी गई। मैंने यह सब देखा है। मैं अब चुप नहीं रहती। पुलिस में शिकायत भी कर देती हूं।’