" /> ‘लॉकडाउन’ का स्वागत, खिल्ली उड़ानेवाले नपे

‘लॉकडाउन’ का स्वागत, खिल्ली उड़ानेवाले नपे

• सील हुईं जिलों की सरहद, शहरों में पसरा सन्नाटा
• सुल्तानपुर में लॉकडाउन को मजाक समझने वाले २९ लोगों पर केस

संपूर्ण हिन्दुस्थान लॉकडाउन का अवध के जिलों में स्वागत किया गया। सरहदें आधी रात से ही सील करदी गईं। इसी का साथजिन्दगी ठहर सी गई है। दिनभर शहर गांव व कस्बों की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि कुछ शोहदे किस्म के लोगों ने इसकी खिल्ली उड़ाने की कोशिश की। जिनके साथ पुलिस- प्रशासन सख्ती से पेश आया। सुल्तानपुर में चिह्नित किये गए २९ लोगों पर केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं कोरोना से जंग में हालांकि पीएम के इस फैसले को तमाम लोगों ने देर से लिया गया किंतु सही, फैसला करार दिया है।
एसपी शिवहरि मीणा ने ‘सामना’ को बताया, लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले २९ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। जबकि अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों के १५ वाहन सीज कर दिए गए। २७००० ₹ जुर्माने में भी वसूले गए। उधर इसके पूर्व सुबह है पुलिस अधीक्षक मीणा दल बल के साथ रोड पर व्यवस्था की टोह लेने निकले। उन्होंने बाहर घूम रहे लोगों को माइक पर घर जाने की चेतावनी दी।
कई मुहल्लों में उड़ा मखौल
दरियापुर, राइननगर, खैराबाद डिहवा आदि मुहल्लों में रोक के बावजूद बड़ी संख्या में शोहदे व नशेड़ी किस्म के युवक सड़कों पर पुलिस से आंख मिचौली खेलते दिखे। कुछ दुकानदार भी दुकानों के आधे शटर खोल कर सामने मजमा लगाए रहे।
पालिका ने शुरू किया छिड़काव
पालिकाध्यक्ष बबिता जायसवाल के नेतृत्व में पालिका की टीम ने कोरोना से जंग की तैयारी की है। आज वार्डवार नालियों में छिड़काव भी विशेष दस्ते ने शुरू कर दिया है। वहीं नागरिकों को आवश्यक वस्तुओं को कमी न पड़ सके ,इसके लिए डीएम इंदुमती ने मातहतों के साथ डोर टू डोर आपूर्ति का फैसला किया है।