" /> क्यों अशांत थे सुशांत?

क्यों अशांत थे सुशांत?

लगता है बॉलीवुड का वक्त सही नहीं चल रहा है। कल मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन की खबर ने बॉलीवुड के साथ ही उनके चाहनेवालों को भी हतप्रभ कर दिया। सुशांत ने कल बांद्रा स्थित अपने घर में खुदकुशी कर ली। उन्होंने फांसी लगाकर जान दे दी। सुशांत की मौत से पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है। पुलिस की छानबीन में पता चला कि सुशांत पिछले छह महीने से डिप्रेशन के शिकार थे। सुशांत किस वजह से अशांत थे फिलहाल इस बारे में कई तरह की चर्चाएं सुनने को मिल रही हैं। हालांकि अभी तक किसी बात की पुष्टि नहीं हुई है।

गत सप्ताह सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान ने मालाड में खुदकुशी कर ली थी। कुछ लोग सुशांत की खुदकुशी को उससे जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि दिशा की मौत के बाद सुशांत ने उसके लिए दुख भी प्रकट किया था। दिशा ने गत सप्ताह अपनी बिल्डिंग की १४वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी थी। सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी इंस्टा स्टोरी में लिखा था, ‘ये बहुत दुखद खबर है। दिशा के परिवार और दोस्तों को मेरी सांत्वना।

ईश्वर तुम्हारी आत्मा को शांति दे।’ मालूम हो कि दिशा सुशांत सिंह राजपूत के अलावा भारती सिंह, रिया चक्रवर्ती और वरुण शर्मा जैसे कलाकारों की मैनेजर भी रह चुकी थीं। इसके अलावा अपना आखिरी पोस्ट सुशांत ने अपनी मां के नाम लिखा था। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा था, ‘आंसुओं से वाष्पित होता अतीत, मुस्कुराहट को उकेरते सपने और एक क्षणभंगुर जीवन, दोनों के बीच बातचीत।’ कुछ जानकारों के अनुसार सुशांत जब १६ साल के थे तभी उनकी मां चल बसी थीं।

इधर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी पता चला कि कल एक नौकर ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले सुशांत ने कहा था कि अब उनके ऊपर किसी का कर्ज नहीं है और उन्होंने सारे कर्ज चुका दिए हैं। अगर ये बात सच है तो इससे लगता है कि वे आर्थिक तंगी से भी जूझ रहे थे। हालांकि उनका करियर अच्छा चल रहा था और लगता नहीं है कि वे पैसे की कमी से जूझ रहे होंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार उनके घर में ३ नौकर थे और उन्होंने साढ़े चार लाख रुपए के किराए पर डुप्लेक्स फ्लैट ले रखा था। पूर्व में एक अभिनेत्री के साथ उनका कई साल तक रिश्ता रहा पर बाद में ब्रेकअप हो गया था। सुशांत के करीब से जाननेवालों का कहना है कि वे मानसिक रूप से स्ट्रांग थे और खुदकुशी नहीं कर सकते। सुशांत के मामा ने भी यही बात कही और पूरे मामले की जांच करने की मांग तक की है। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में इस बात का भी उल्लेख है कि वे ६ महीने से डिप्रेशन में थे और हिंदुजा अस्पताल के एक डॉक्टर उनका इलाज कर रहे थे। बावजूद इसके कल सुबह जूस पीने के बाद रूम बंद कर उनका खुदकुशी करना अपने पीछे कई रहस्य छोड़ गया है।

गमगीन मित्र
शुरूआती मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत पिछले ६ महीने से डिप्रेशन में थे। उनके साथ काम कर चुके टीवी एक्टर्स आमिर अली, गौरव चोपड़ा आदि ने एक टीवी चैनल से बातचीत में सुशांत की मौत पर दुख जताया है। दोस्तों के मुताबिक उन्हें अपने जिन्दादिल और खुशमिजाज अंदाज के लिए जाना जाता था।
टीवी सीरियल किस देश में निकला होगा चांद से अपने एक्टिंग करियर की सुशांत ने शुरुआत की थी। लेकिन उन्हें पहचान सीरियल पवित्र रिश्ता में मानव देशमुख के किरदार से मिली। बॉलीवुड में सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्म ‘काई पो छे’ से डेब्यू किया था। उन्होंने ‘एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘छिछोरे’, ‘केदारनाथ’, ‘राबता’ और ‘ड्राइव’ जैसी फिल्मों में काम किया था। उन्हें बॉलीवुड के अच्छे अभिनेताओं में गिना जाता था।