" /> झूमेंगे, नाचेंगे और घर पर ही खेलेंगे गरबा!

झूमेंगे, नाचेंगे और घर पर ही खेलेंगे गरबा!

♦  लोग क्लासेस में ले रहे एडमिशन
♦  ऑनलाइन खेलने का प्रयास जारी

कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर सरकार ने नवरात्रोत्सव के दौरान सार्वजनिक गरबा खेलने पर पाबंदी लगा दी है। मगर गरबा प्रेमियों ने घर पर ही गरबा का मूड बना लिया है। यानी अब वे घर पर ही झूमेंगे, नाचेंगे और खेलेंगे। डिस्को डांडिया की तर्ज पर गरबा खेलेंगे।
बता दें कि पाबंदी के बाद अब ठाणेकरों ने घर पर ही गरबा खेलने का निर्णय लिया है। वहीं डांस क्लास चलानेवालों का कहना है कि लोगों ने गरबा की तैयारियों के दौरान ३ महीने पहले से ही क्लासेस में एडमिशन लिया है। इतना ही नहीं, नवरात्रोत्सव के दौरान लोग ऑनलाइन गरबा खेल सकें इसके लिए तैयारी कर रहे हैं।
बता दें कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं है इसलिए राज्य सरकार ने नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर गरबा के सार्वजनिक खेल आयोजन पर पाबंदी लगा दी है। राज्य सरकार के इस निर्णय का जनता ने सम्मान करते हुए घर पर ही गरबा खेलने का निर्णय लिया है। नागरिकों का कहना है कि सरकार जो कुछ भी कर रही है, वह जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखकर कर रही है। इसलिए सरकार के निर्णय का सम्मान करना चाहिए। मुलुंड के रहनेवाले ऋषिकेश धडवड ने बताया कि हर वर्ष हम परिवार के साथ गरबा खेलते हैं। इस वर्ष बंदी के बाद हम अपने घर पर ही गरबा खेलेंगे। ठाणे के इन डांस अकेडमी डांस क्लास द्वारा मिली जानकारी के आधार पर भारी संख्या में लोग गरबा सीखने के लिए आ रहे हैं। अब गरबे पर बंदी के बाद लोग शायद घर पर ही गरबा खेलने का प्लान बना रहे हैं। ठाणे स्थित कविता अकेडमी डांस क्लास के अनुसार लोग इस बार घर पर ही गरबा खेलने की फिराक में हैं क्योंकि उन्होंने इस वर्ष गरबा सीखने में बहुत मेहनत की है। ठाणे स्थित विवियाना मॉल व्यवस्थापकों के अनुसार ऑनलाइन गरबा खेलने की तैयारियों पर विचार किया जा रहा है।