मुख्यपृष्ठखबरेंअंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर २१,४६१ महिलाओं ने मुफ्त में किया प्रवास

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर २१,४६१ महिलाओं ने मुफ्त में किया प्रवास

एमबीएमसी परिवहन सेवा की सराहनीय उपक्रम

विनोद मिश्र / मीरा-भायंदर

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मंगलवार को कुल २१ हजार ४६१ महिलाओं ने नारी शक्ति के सम्मान में निःशुल्क परिवहन सेवाओं का लाभ उठाया। पिछले दो वर्षों से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर ८ मार्च को महिलाओं के सम्मान में मीरा भायंदर मनपा परिवहन की बस में मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान की जाती है। इस वर्ष भी ८ मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर दिन भर यह सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। २१,४६१ महिला यात्रियों ने इस सुविधा का लाभ उठाकर करीब २,७३,८७६ रुपये टिकट शुल्क का बचत किया।

 

पिछले वर्ष भी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर ११,५५२ महिला यात्रियों ने मुफ्त परिवहन सेवा का लाभ उठाया था। जिनके टिकट खर्च में १,४३,५९५ बचत हुई थी। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष मीरा भायंदर मनपा परिवहन सेवा से अधिक से अधिक महिलाओं को लाभ हुआ है और उनका अच्छा प्रतिसाद मिला है।

साथ ही अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर एक दिन में सर्वाधिक यात्रियों के प्रवास की संख्या दर्ज की गई। ८ मार्च २०२२ को मीरा भायंदर मनपा परिवहन बस में कुल ६५,७३४ यात्रियों ने यात्रा की है। मनपा आयुक्त दिलीप ढोले ने मीरा भयंदर के लोगों से अपील की है कि वे शहर में वायु प्रदूषण को कम करने और वायु गुणवत्ता में सुधार के लिए अधिक से अधिक सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें। ढोले ने बताया कि मीरा भायंदर मनपा के पास उपलब्ध बस बेड़े को पूरी क्षमता से चला रहा है और ७४ में से ७१ बसें रोजाना १९ रूटों पर चल रही हैं। इसी तरह बसों की संख्या बढ़ाने के लिए मनपा प्रयास कर रही है।

अन्य समाचार