मुख्यपृष्ठखबरेंआईबी से मिले इनपुट पर बढ़ी सतर्कता... मतगणना केंद्रों की निगरानी में उतारे...

आईबी से मिले इनपुट पर बढ़ी सतर्कता… मतगणना केंद्रों की निगरानी में उतारे गए ड्रोन कैमरे

विक्रम सिंह / सुल्तानपुर
यूपी चुनाव के आखिरी दौर में एग्जिट पोल के बाद अब वोटों की गिनती में पारदर्शिता पर उठ रही आशंकाओं के मध्य आईबी (इंटेलिजेंस ब्यूरो) के इनपुट ने अधिकारियों को चौकन्ना कर दिया है। हरेक जिले में निर्वाचन आयोग ने मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा बंदोबस्त बढ़ा दिये हैं। साथ ही सुल्तानपुर, अयोध्या व अमेठी सहित कई जिलों में केंद्रों की निगरानी के लिये ड्रोन कैमरे उतार दिये गए हैं।
कुशनगरी सुल्तानपुर में तैनात पुलिस उपमहानिरीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने सभी राजपत्रित अधिकारियों, निरीक्षकों, उप निरीक्षक व सिपाहियों के साथ गूगल मीट के माध्यम से मीटिंग की। उन्हें अपने प्वाइंट पर मुस्तैदी व सतर्कता पूर्ण ड्यूटी के लिए प्रेरित किया। इसके अतिरिक्त सोशल मीडिया के विशेषज्ञों की स्पेशल टीम तैयार की गई है। जो कि सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सतर्क दृष्टि बनाए हुए है।

मतगणना परिसर के अन्दर भी तैनात किया पुलिस बल
मतगणना केंद्रों के अंदर व बाहर दोनों जगह भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। साथ ही सादे वस्त्रों में खुफिया पुलिस भी लगी है,जो छोटी- छोटी गतिविधियों पर नजर रखेगी। इसके अतिरिक्त शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये मतगणना स्थल व शहर क्षेत्र में ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है।

अन्य समाचार