मुख्यपृष्ठखबरेंआपसी कलह के बाद भी उत्तराखंड में बढ़ी कांग्रेस!

आपसी कलह के बाद भी उत्तराखंड में बढ़ी कांग्रेस!

उत्तराखंड कांग्रेस पार्टी में आपसी कलह चरम पर था। इस आपसी कलह में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं का समावेश था। इन सबके बावजूद कांग्रेस पार्टी ने सत्तारूढ़ भाजपा को टक्कर देते हुए अपनी सीटों में इजाफा किया है। बता दें कि कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई के बावजूद २०१७ के विधानसभा चुनाव की अपेक्षा इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने आठ सीटों की बढ़त हासिल की है। उत्तराखंड की कुल ७० विधानसभा सीटों में से खबर लिखे जाने तक भाजपा ४७ सीटों पर आगे चल रही थी, वहीं कांग्रेस १९ सीटों पर आगे चल रही थी। बता दें कि २०१७ के विधानसभा चुनाव में भाजपा को ५७ सीटें मिली थीं, जबकि कांग्रेस को मात्र ११ सीट मिली थी। कल आए उत्तराखंड के चुनाव परिणाम में भाजपा को ४७ सीटें मिलती हुर्इं खबर लिखे जाने तक दिखाई दे रही थीं, वहीं कांग्रेस को १९ सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही थीं। इससे स्पष्ट होता है कि कांग्रेस पार्टी अंदरूनी लड़ाई के बावजूद उत्तराखंड में ८ सीटों पर बढ़त बनाने में कामयाब हुई। विधानसभा चुनाव के नतीजे कल गुरुवार को कई राजनीतिक दिग्गजों के लिए निराशा लेकर आए, जिनमें वर्तमान और पूर्व मुख्यमंत्री का समावेश है। उत्तराखंड के वर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश सिंह रावत को भी चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।
जनता ने भाजपा को तरजीह दी, मुख्यमंत्री को नहीं!
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज उत्तराखंड की जनता ने स्पष्ट कर दिया है और उनके समर्थन से राज्य में दो-तिहाई बहुमत से भाजपा की जो सरकार बनी है, वह इस बात का प्रमाण है कि लोगों ने भाजपा को तरजीह दी है। लोगों ने आशीर्वाद देकर भाजपा की सरकार बनाई है, लेकिन राज्य की जनता मुख्यमंत्री धामी को तरजीह नहीं दी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा, ऐसा राज्य की जनता का मानना है।
विपक्ष की भूमिका निष्ठा से निभाएंगे
कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि हमको जनता ने विपक्ष के रूप में भूमिका अदा करने का आदेश दिया है हम उसको पूरी निष्ठा से निभाएंगे। हमारे प्रयासों में जो कमी रही, उसको मैं स्वीकार करता हूं। कैंपेन कमेटी का चेयरमैन होने के नाते मैं हार की पूरी ज़िम्मेदारी लेता हूं।

 

अन्य समाचार