मुख्यपृष्ठखबरेंकुछ नहीं छोड़ रहे रूसी सैनिक, मारियूपोल में बच्चों के अस्पताल पर...

कुछ नहीं छोड़ रहे रूसी सैनिक, मारियूपोल में बच्चों के अस्पताल पर एयर स्ट्राइक

कीव। यूक्रेन और रूसी सैनिकों के बीच जंग का आज 14वां दिन है। रूसी सेना यूक्रेन की धरती पर लगातार हमले कर रही है। दूसरी ओर यूक्रेनी सेना ने अभी तक घुटने नहीं टेके हैं। बुधवार को रूसी सैनिकों ने यूक्रेनी शहर मारियुपोल में एक बच्चों के अस्पताल को हवाई हमलों से नष्ट कर दिया। नगर परिषद ने बुधवार को एक ऑनलाइन पोस्ट में यह जानकारी दी।

यूक्रेन के सिटी काउंसिल ने बुधवार को जानकारी दी कि रूसी सैनिकों ने बच्चों के अस्पताल पर कई बम गिराए हैं। विनाश बहुत बड़ा है, हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

गौरतलब है कि रूसी सेना यूक्रेन के अलग-अलग शहरों को तहस-नहस कर रही है। खबर यह भी है कि यूक्रेन के बंद पड़े चेर्नोबिल परमाणु संयंत्र में बिजली आपूर्ति करने वाला ग्रिड क्षतिग्रस्त हो गया है और आपातकालीन जेनरेटर के जरिए बिजली की आपूर्ति की गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

ग्रिड ऑपरेटर ने कहा है कि सिस्टम की कूलिंग के लिए डीजल जनरेटर में 48 घंटे के लिए ही ईंधन बचा है। यह इसलिए भी खतरनाक है क्योंकि अगर जल्द ही बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हुई तो प्लांट से रेडिएशन का खतरा है। उधर, यूक्रेन ने रूसी सेना से सीजफायर की मांग की है।

अन्य समाचार