मुख्यपृष्ठसमाचारनींबू के बढ़ते दाम, टोटके से लगेगी लगाम!

नींबू के बढ़ते दाम, टोटके से लगेगी लगाम!

काशी में आदिशक्ति को नींबू की बलि देकर की गई महंगाई से राहत दिलाने की प्रार्थना
सामना संवाददाता / वाराणसी। नींबू के दाम में कमी लाने के साथ ही बढ़ती महंगाई से निजात पाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में तंत्र पूजा की गई। इसके साथ ही नींबू की बलि देकर मां आदिशक्ति से प्रार्थना की गई कि इसके दाम में कमी आए और बेतहाशा बढ़ रही महंगाई से राहत मिले। महंगाई पर सरकार कुछ कह नहीं रही है। ऐसे में भगत सिंह यूथ प्रâंट के अध्यक्ष हरीश ने स्थानीय लोगों के साथ सिगरा क्षेत्र में मां आदिशक्ति के मंदिर में नींबू के दामों में कमी लाने के लिए तंत्र पूजा की। इसके साथ ही उन्होंने नींबू की बलि दी। हरीश ने कहा कि काशी की परंपरा में तंत्र पूजा का एक बड़ा महत्व है। जब हम लोग किसी भी सवाल को लेकर हताश-निराश हो जाते हैं, सरकार और प्रशासनिक अमला फेल हो जाता है तो हम लोग मां आदिशक्ति की शरण में जाते हैं।
तंत्र पूजा के लिए भी नींबू एक अहम सामग्री है। इस प्रचंड गर्मी में हम जैसे गरीब परिवारों के लोग नींबू-पानी पीकर खुद को डिहाइड्रेशन से बचाते हैं। लेकिन एक नींबू १५ रुपए का बिक रहा है, ऐसे में वैâसे बचाएं?
आम आदमी का भगवती ही सहारा
हरीश ने कहा कि जब सरकार चुप है और प्रशासनिक अमला हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ है तो इस विकट स्थिति में देवी भगवती ही हम जैसे आम आदमी का सहारा हैं। आज नींबू की बलि देकर मां भगवती से प्रार्थना की गई है कि वह कृपा करके इसका दाम कम कराएं।

अन्य समाचार