मुख्यपृष्ठनए समाचारपंकजा मुंडे के भाजपा में कतरे जा रहे हैं पर! ...जयंत पाटील...

पंकजा मुंडे के भाजपा में कतरे जा रहे हैं पर! …जयंत पाटील का आरोप

सामना संवाददाता / मुंबई
भाजपा में मराठवाड़ा की नेता, पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे को महत्व नहीं दिया जा रहा है, यह स्पष्ट हो गया है। उन्हें भाजपा की सत्ता से बगल कर दिया गया है। परंतु महाराष्ट्र में एक समय स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे ने भाजपा को बढ़ाने के लिए बहुत परिश्रम किया था। गोपीनाथ मुंडे को माननेवाला एक बड़ा वर्ग है और वह वर्ग पंकजा मुंडे का साथ देता है, इसलिए उनका महत्व कम करने का काम पिछले कई वर्षों से शुरू है, यानी उनके पर कतरने का काम जारी है, ऐसा आरोप राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान लगाया।
भाजपा नेता नितिन गडकरी ने सही स्थिति का वर्णन किया है। देश में जिसके पास अधिक पैसा है, उसका महत्व बढ़ा है। श्रीमंत लोगों की संख्या मामूली है, गरीबों की संख्या प्रचंड है। अपने देश में संपत्ति गिने-चुने लोगों में बांट दी गई है। देश में भारी पैमाने पर लोग संपत्ति से दूर हैं, श्रीमंत और गरीबों के बीच की दूरी पिछले सात-आठ सालों में बहुत बढ़ी हुई दिखाई दे रही है, ऐसा निष्कर्ष कई अर्थशास्त्रियों ने निकाला है, वही पुन: गडकरी ने अपने भाषण में बोला था, ऐसा पाटील ने कहा। मराठा युवाओं और मराठा समाज के बारे में स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत द्वारा दिया गया बयान अत्यंत धक्कादायक है। तानाजी सावंत ने जो भूमिका रखी, यही भूमिका मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की होने का दावा पाटील ने किया।

राकांपा का होगा शिर्डी में शिविर
आगामी ४ और ५ नवंबर को नगर जिले के शिर्डी में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का दो दिवसीय राज्य स्तरीय शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस शिविर के नियोजन पर गुरुवार को सिल्वर ओक में चर्चा हुई। इस शिविर में राज्य के राष्ट्रवादी पार्टी के प्रमुख नेता, पदाधिकारी और सभी प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे, ऐसा जयंत पाटील ने कहा।

अन्य समाचार