मुख्यपृष्ठविश्वपुतिन की चाल में फंसे जेलेंस्की, अंधेरे में यूक्रेन!

पुतिन की चाल में फंसे जेलेंस्की, अंधेरे में यूक्रेन!

•  मिसाइल हमलों से हिला
•  पावर सिस्टम भी हुआ ठप
एजेंसी / कीव
रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि हाल ही में एक बड़ी घटना हुई थी, जिसके बाद दुनियाभर के देशों को लगा कि रूस हार गया। दरअसल पिछले सप्ताह रूसी सेना ने यूक्रेन के शहर खेरसॉन से हटने का पैâसला किया था। लेकिन पुतिन की एक चाल में जेलेंस्की फंस गए। रूस ने १५ नवंबर को यूक्रेन पर १०० से अधिक मिसाइल हमले किए, जिससे पूरा यूक्रेन हिल गया। इस हमले से यूक्रेन के आधे से ज्यादा पावर ग्रिड तबाह हो गए। राजधानी कीव समेत दूसरे शहरों में बिजली सप्लाई ठप हो गई और यूक्रेन अंधेरा छा गया है।
रिपोर्ट की मानें तो १५ नवंबर को किए गए रूस के मिसाइल हमलों में न सिर्फ पावर ग्रिड को बल्कि एक बड़े बैराज को भी तबाह कर दिया है। यह बैराज बिजली उत्पादन के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण था। इसके अलावा कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। इन हमलों में ४ लोगों की मौत और ५ लोगों के घायल होने की भी खबर है।
यूक्रेन ने मांगी मदद
रूस के ताजा हमलों के बाद यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस शिमगल ने अपने यूरोपीय सहयोगियों से मदद मांगते हुए कहा कि १५ नवंबर को रूस ने हमारे अलग-अलग शहरों पर १०० से ज्यादा मिसाइलें दागी हैं। इससे हमारा आधा पावर सिस्टम ठप हो गया है। इन हमलों में क्षतिग्रस्त हुए पावर ग्रिड की मरम्मत की जरूरत है। इसके लिए हमें मदद चाहिए।

अन्य समाचार