बोले तारे

अजय भांबी
मेष: (१४ अप्रैल – १४ मई)
यह सप्ताह सफलता और मान-सम्मान में वृद्धि के लिए अच्छा है। व्यापार-कारोबार के कामों में लाभ वाला समय है लेकिन व्यापारिक लेन-देन के मामले में दिमाग से काम लेना बेहतर होगा, जबकि निजी संबंधों के मामले में दिल से अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करें। आर्थिक मामलों को अपनी प्रतिभा और कठिन परिश्रम से सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आपकी व्यावसायिक कार्य-कुशलता को सराहा जाएगा। इस कारण आगे बढ़ने के लिए नए अवसर मिलेंगे। बड़ों का सम्मान करें, कामयाबी मिलेगी।
वृष: (१५ मई – १५ जून)
इस सप्ताह सितारा प्रबल, उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे। मगर शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं। किसी महिला के कारण भी टेंशन-परेशानी रह सकती है। सावधान रहें। निजी और व्यावसायिक मामलों के संदर्भ में अपने बुद्धि-कौशल का प्रदर्शन करेंगे और इसके साथ ही विभिन्न प्रकार के संसाधन जुटाने में सफल रहेंगे। संवाद कुशलता महसूस होने पर ऐसे लोगों और दोस्तों से मिलने जाएंगे। एकाग्र होकर लक्ष्यों और प्राथमिकताओं पर ध्यान दें।
मिथुन: (१६ जून – १५ जुलाई)
स्वभाव में क्रोध का खतरा रहेगा, मगर व्यापार-कारोबार के कामों में लाभ, मित्र तथा सज्जन साथी सहयोग देंगे। जीवन में नई ऊंचाइयों को छूने की मंशा जागेगी और रचनात्मक विचारों पर अमल करना चाहेंगे। जटिल व्यावसायिक परियोजनाओं का समाधान अपनी प्रतिभा और सूझ-बूझ से करेंगे। इस संदर्भ में कुछ नए तरीके भी अपनाएंगे। निजी संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी और साथ ही परिवार में तालमेल बना रहेगा। मगर सेहत के मामले में खासकर पेट का ध्यान रखना जरूरी है।
कर्क : (१६ जुलाई – १५ अगस्त)
जिस काम के लिए यत्न करेंगे उसमें कामयाबी मिलेगी तथा कारोबारी टूरिंग के लिए समय अच्छा है। व्यावसायिक गतिविधियों में सक्रिय रहेंगे। कुछ ऐसे बदलाव होंगे, जो शुरुआती दौर में नकारात्मक महसूस होंगे लेकिन अंत में यह बदलाव लाभदायक सिद्ध होंगे। बात चाहे दिल की हो या फिर कारोबार की, दोनों ही मामलों में आपकी इच्छानुसार कामयाबी मिलेगी। निजी संबंधों को लेकर संतुष्टि महसूस करेंगे। परिवार में जारी कलह को खत्म करने में शांतिदूत की भूमिका निभाएंगे।
सिंह: (१६ अगस्त – १५ सितंबर)
इस सप्ताह जमीनी कामों के लिए भागदौड़ सही रहेगी। अर्थ दशा कम्फर्टेबल , कामकाजी व्यस्तता बनी रहेगी। बड़े लोग मेहरबान रहेंगे। जीवन में एक नई शुरुआत करनेवाले हैं। आपके अंदर नेतृत्व के गुण हैं। इन्हीं गुणों के कारण निजी साझेदारी और कारोबार से संबंधित मामलों को आगे बढ़ाएंगे, जिससे कारोबार में स्थायित्व आएगा। व्यवसाय के संदर्भ में प्रतिस्पर्धा या प्रतिद्वंद्विता का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए। कुछ समय के संघर्ष के बाद विजेता बनकर उभरेंगे और कामयाबी भी हासिल करेंगे।
कन्या: (१६ सितंबर – १५ अक्टूबर)
कोर्ट-कचहरी के कामों तथा मान-सम्मान के लिए समय अच्छा है मगर विरोधियों के साथ टकराव तथा किसी-न-किसी पेचीदगी के जागने का खतरा बना रहेगा। आपका कारोबार और निजी साझेदारी के मध्य अच्छा सामंजस्य और तालमेल स्थापित होगा। कला, संस्कृति और सौंदर्य से संबंधित बातों का आनंद लेंगे। किन्हीं अवसरों पर भावुक भी हो सकते हैं। अतीत को भूल जाइए और भविष्य की दिशा की ओर कदम बढ़ाइए। कामकाजी भागदौड़ अच्छा नतीजा देगी।
तुला: (१६ अक्टूूबर – १५ नवंबर)
सरकारी-गैर सरकारी कामों में कदम बढ़त की तरफ, मगर उलझनों-झमेलों से सावधान रहें। खर्चे भी बने रहेंगे। व्यावसायिक फैसले  लेते वक्त या विभिन्न विकल्पों के सामने आने पर दिमाग में विरोधाभास पूर्ण विचार आ सकते हैं। कुछ मामलों में समझौता करेंगे क्योंकि कुछ लोगों के लिए आपके दिल में प्रेम है। व्यापारिक मामलों में बातों की सोच को सुस्पष्ट रूप से दूसरों के समक्ष रखिए। कुछ मामलों में अनिर्णय की स्थिति में फंस सकते हैं। सावधान रहें।
वृश्चिक: (१६ नवंबर – १५ दिसंबर)
इस सप्ताह आप हर तरह से हावी, प्रभावी और विजयी रहेंगे। समय कामयाबी वाला है। यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी। खुशियों के माहौल का लुत्फ उठाएंगे और लोगों के साथ अपनी खुशियों को साझा करेंगे। दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ आपका समय यादगार बीतेगा और इन सब लोगों की मेहमान नवाजी करेंगे। कारोबार से संबंधित उद्यम में सफलता हासिल करना आपकी महत्वाकांक्षा है और परफैक्शन के साथ आप इस कार्य को अंजाम देंगे।
धनु: (१६ दिसंबर – १३ जनवरी)
इस सप्ताह व्यापार-कारोबार के कामों में लाभ, यत्न करने पर कोई नया कामकाजी प्रोग्राम कुछ आगे बढ़ सकता है। स्वयं को स्वतंत्र, खुशमिजाज और तनाव मुक्त महसूस करेंगे। आप संबंधों के मामले में भी पर्सनल स्पेस चाहते हैं। यही बात काम करने की स्थितियों के संदर्भ में भी लागू होती है। व्यावसायिक उद्यमों में आप नए विचारों और अपनी मौलिकता की छाप छोड़ना चाहेंगे। अपने मूल्यों, सिद्धांतों और प्राथमिकताओं के संदर्भ में साहस के साथ आगे कदम बढ़ाएंगे।
मकर: (१४ जनवरी – ११ फरवरी)
मनोबल बना रहेगा। इरादों में कामयाबी बढ़ेगी। राजकीय कामों में कोई बाधा-मुश्किल हटेगी। चुनौतियों के बावजूद अवसरों को अपने पक्ष में करने में सफल रहेंगे। इस कारण कारोबार के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। कुछ ऐसे बदलाव करेंगे, जिनके कारण अतीत की बातों को भूल जाएंगे और भविष्य के प्रवाह के साथ बहेंगे। जीवन को विभिन्न आयामों से देखने पर नई सोच और नजरिया मिलेगा। संबंधों के मामले में काफी भावुक हो सकते हैं। इस सप्ताह विरोधी भी कमजोर रहेंगे।
वुंâभ: (१२ फरवरी – १३ मार्च)
सेहत के लिए ग्रह ढीला, मौसम के दुष्प्रभाव से अपना बचाव रखें। सर्दी-जुकाम की चपेट में जल्दी आ सकते हैं। आमतौर पर कदम बढ़त की तरफ, कारोबारी दशा अच्छी। कारोबार के क्षेत्र में एक अवसर सामने आएगा, जिसे ठुकराना नहीं चाहिए, क्योंकि इस अवसर से आपको शोहरत और दौलत दोनों ही हासिल होंगी। दांपत्य जीवन सुखी रहेगा, बल्कि हर मामले के प्रति दोनों पति-पत्नी की एक जैसी सोच-अप्रोच रहेगी। धार्मिक कामों तथा कथा वार्ता में मन लगेगा।
मीन: (१४ मार्च – १३ अप्रैल)
इस सप्ताह धार्मिक-सामाजिक कामों में ध्यान तथा योजनाबंदी भी कुछ आगे बढ़ेगी। अफसरों के सपोर्टिव रुख के कारण आपके पक्ष की बेहतर सुनवाई होगी। विभिन्न समारोहों में आत्मसम्मान और आत्मविश्वास के साथ व्यक्तित्व को प्रदर्शित करेंगे। सोच स्पष्ट रहेगी। निजी और व्यावसायिक मामलों में अंतर्दृष्टि आपको रास्ता दिखाएगी। संभावनाओं की तलाश करेंगे और रचनात्मक क्षमता का भी प्रदर्शन करेंगे। कारोबार के क्षेत्र में संतुष्टि महसूस करेंगे। आर्थिक स्थिति लाभप्रद रहेगी।

अन्य समाचार