बोले तारे

मेष: (१४ अप्रैल – १४ मई)
यह सप्ताह आपके लिए उपयुक्त अवसर प्रदान करेगा। आपका प्रभावी व्यक्तित्व सभी को आकर्षित करेगा। पराक्रम चरमोत्कर्ष पर रहेगा। जीवनसाथी के संबंधों में समरसता का अभाव रहेगा। खान-पान का उचित ध्यान न रखने से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। व्यवसाय के क्षेत्र में सरकारी मामलों में विजय के अवसर प्राप्त होने की संभावना है। विद्यार्थियों को उचित परिणाम के लिए लक्ष्य पर केंद्रित होकर प्रयास करना हितकर होगा।
वृष: (१५ मई – १५ जून)
समय अनुकूल है। जैसा सोचेंगे, वैसा पूर्ण रूप से सत्य होने की संभावना दिख रही है। अत: भली-भांति विचार करके निर्णय लेना श्रेयस्कर होगा। लंबी दूरी की यात्रा धनदायक सिद्ध हो सकती है। आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। विद्यार्थी वर्ग उत्तम प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे। पारिवारिक जीवन में निरंतरता बनी रहेगी तथा आप परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।
मिथुन: ( १६ जून – १५ जुलाई)
अविवाहितों को विवाह के लिए उत्तम प्रस्ताव मिलने के योग देखे जा सकते हैं। आप परिवार व व्यवसाय में उत्तम संतुलन बनाने में सक्षम रहेंगे। उद्योग जगत में काफी उतार-चढ़ाव रहेंगे लेकिन फिर भी लाभ के अवसर अधिक रहेंगे। किसी भी विषय पर निर्णय से पहले परामर्श अवश्य करें। स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में सक्रियता का माहौल बना रहेगा।
कर्क: (१६ जुलाई – १५ अगस्त)
आर्थिक पक्ष में उतार-चढ़ाव की स्थिति देखी जा सकती है। जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें। व्यापार में नए कार्यों को आमंत्रित करने का उचित समय है। जमीन व्यापार से संबंधित जातक उपयुक्त सौदा करेंगे। वाहन सावधानीपूर्वक चलाना श्रेयस्कर होगा। विद्यार्थी प्रतियोगिता में जीत हासिल करेंगे। स्वास्थ्य आपका मध्यम रह सकता है। खान-पान का विशेष ध्यान रखें। माता का सम्मान करें।
सिंह: (१६ अगस्त – १५ सितंबर)
आय के क्षेत्र में वृद्धि के योग हैं। सेल्स व नेटवर्विंâग से जुड़े जातकों को नए अवसर प्राप्त होने की उम्मीद है। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर देखी जा सकती है। दांपत्य जीवन में मधुरता का रस घुलेगा परंतु संतान पक्ष से परेशानी की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। विद्यार्थी अगर अपने समय का सदुपयोग करेंगे तो और भी बेहतर परिणाम पा सकते हैं। लेखन व रचनात्मक कार्यों से जुड़े जातकों के लिए विशेष फलदायी समय है।
कन्या: (१६ सितंबर – १५ अक्टूबर)
शत्रु परास्त होंगे। व्यापार-व्यवसाय में नए लोगों से मेल-जोल लाभकारी सिद्ध होगा। धन लाभ की स्थिति बनी हुई है। उच्चाधिकारियों से संपर्क व संबंध अच्छे रहने के पूरे योग बने हुए हैं। जमीन संबंधी कार्यों में लाभ मिल सकता है। परिवार में प्रसन्नता का वातावरण बना रहेगा। विद्यार्थी वर्ग अपनी क्षमताओं व योग्यताओं का उचित प्रयोग करने में सक्षम होंगे। सेहत के मामले में सिर दर्द तथा नेत्र रोग से ग्रसित रह सकते हैं।
तुला: (१६ अक्टूबर – १५ नवंबर)
इस सप्ताह भाग्य हर तरह से सहयोगी हो सकता है। हिम्मत और हौसला अपने चरम पर रहने की संभावना है। अपनी ऊर्जा को सही दिशा में निर्देशित करना लाभदायक होगा। जीवनसाथी के प्रति उदासीनता आपके दांपत्य जीवन में नीरसता ला सकती है इसलिए अहम को छोड़कर भावनाओं को महत्व दें। विद्यार्थी वर्ग को अपनी एकाग्रता पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता रहेगी। नजला, जुकाम तथा गला खराब रह सकता है। सेहत का ध्यान रखें।
वृश्चिक: (१६ नवंबर – १५ दिसंबर)
आंख बंद करके किसी पर विश्वास न करें। धोखा मिलने के योग बने हुए हैं तथा किसी भी कागजात को अच्छी तरह पढ़कर ही हस्ताक्षर करें। नौकरी में बॉस आप पर मेहरबान हो सकते हैं। आपकी योग्यता की पहचान मिलने की पूरी आशा है। जीवनसाथी व साझेदार से चली आ रही गलतफहमियां दूर होने के योग देखे जा सकते हैं। संतान पक्ष से चिंता समाप्त होगी। घर के बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करें, हर कार्य सिद्ध होगा।
धनु: (१६ दिसंबर – १३ जनवरी)
जमीन एवं पुस्तैनी संपत्ति में विशेष लाभ के योग बन रहे हैं। व्यवसाय-व्यापार में लापरवाही घातक परिणामों का संकेत देनेवाली है इसलिए जरूरी है कि योजनाबद्ध तरीके से कार्यों को क्रियान्वित करें। वाणी पर नियंत्रण रखना लाभदायक रहेगा। विद्यार्थियों को एकाग्रता प्रदान करनेवाला समय है। दांपत्य जीवन के मध्य गलतफहमियां दूर होंगी व आपसी मेल-जोल में बढ़ोतरी होगी।
मकर: (१४ जनवरी – ११ फरवरी)
कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के परम योग बने हुए हैं। धन के नजरिए से समय उत्तम देखा जा सकता है। व्यापार-व्यवसाय में जोखिम उठाना फायदेमंद साबित हो सकता है। पारिवारिक सहयोग की स्थिति बनी हुई है। पति-पत्नी के मध्य अच्छा व्यवहारपूर्ण वातावरण मानसिक शांति देनेवाला होगा। मित्रों तथा सहयोगियों का साथ मिलेगा। विद्यार्थी वर्ग को कठिन परिश्रम करने की सलाह दी जाती है, जिससे वह अपने आपको और सुदृढ़ कर सकें।
कुंभ: (१२ फरवरी – १३ मार्च)
भाग्य आपका साथ दे रहा है। अदालत संबंधी मामलों में राहत मिलने के संकेत हैं। नए कार्यों में भी सफलता अवश्यंभावी देखी जा सकती है। संतान पक्ष की तरफ से शुभ समाचार की प्राप्ति होने की आशा है। विद्यार्थी वर्ग को विशेष परिश्रम की आवश्यकता है। अत: अपने प्रयासों में तेजी बनाए रखें। जीवनसाथी से पूर्ण सहयोग मिलेगा।
मीन: (१४ मार्च – १३ अप्रैल)
यह सप्ताह अपनों से नजदीकियां बढ़ाने में मददगार साबित हो सकता है। जीवनसाथी के साथ प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता का बोध होने के अच्छे संकेत मिल रहे हैं। आर्थिक परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल साबित होंगी, इसलिए लेन-देन व निवेश की योजनाएं सोच-विचार कर बनाएं। सेहत मध्यम रहेगी। व्यस्तता के चलते खान-पान का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।

अन्य समाचार