मुख्यपृष्ठखबरेंवाराणसी में ईवीएम प्रकरण को लेकर हुए बवाल में ३०० सपा कार्यकर्ताओं...

वाराणसी में ईवीएम प्रकरण को लेकर हुए बवाल में ३०० सपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमा

वाराणसी । वाराणसी में ईवीएम बदले जाने का आरोप लगाकर मंगलवार की रात ८ घंटे बवाल हुआ था। इस पर सपा के ३०० नेताओं-कार्यकर्ताओं के खिलाफ लालपुर पांडेयपुर थाने में मुकदमा किया गया है। यह कार्रवाई वाराणसी जोन के एडीजी के सरकारी वाहन के ड्राइवर हेड कांस्टेबल लालता प्रसाद यादव की तहरीर पर की गई है। पुलिस ने कैमरों सीसीटीवी की फुटेज की मदद से आरोपियों को चिह्नित करना शुरू कर दिया है।
ड्राइवर ने बताया कि भीड़ में शामिल लोग अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए कह रहे थे कि इतना मारो कि मर जाए और जिंदा बचकर न जाने पाए…। पथराव में हमारे सिर, कान और जबड़े पर ऐसी चोट लगी कि मैं बेहोश हो गया। इसके अलावा साथ में मौजूद गनर श्याम दुलारे सिंह भी घायल हो गया।
लालता प्रसाद यादव के अनुसार, पहड़िया मंडी में ईवीएम बदलने की अफवाह को लेकर मंगलवार को सपा के कुछ अराजक तत्वों ने प्रदर्शन किया जा रहा था। रात ११:४५ बजे के लगभग वाहन लेकर पहड़िया मंडी में जाने के दौरान गेट नंबर- २ के पास २५० से ३०० लोगों ने रोक दिया। भीड़ में शामिल लोग हमारे वाहन पर ईंट-पत्थर मारने लगे तो शीशे टूट गए। इस बीच कुछ लोग वाहन में लगा वायरलेस एंटीना तोड़ कर भी भाग निकले।

इसके अलावा इसी संबंध में एक अन्य मुकदमा खजुरी पांडेयपुर निवासी अभिजीत सिंह की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ किया गया है। उनका आरोप है कि वह पहड़िया मंडी के सामने से गुजर रहे थे। उसी दौरान शुरू हुए पथराव में उनका वाहन क्षतिग्रस्त हो गया।

अन्य समाचार