मुख्यपृष्ठनए समाचार१६३ दिनों में १०३ आतंकियों का गेम ओवर!

१६३ दिनों में १०३ आतंकियों का गेम ओवर!

सुरेश एस डुग्गर / जम्मू

कश्मीर में इस साल मरनेवाले आतंकियों का शतक पूरा हो गया है। पिछले २४ घंटों में दो मुठभेड़ों में चार आतंकियों को मार गिराया गया है, इसके साथ ही इस साल अभी तक मरनेवाले आतंकियों की संख्या १०३ हो गई है।
कश्मीर में दो अलग-अलग हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को चार आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है। कुलगाम में शुक्रवार को रात भर चली मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकी मारा गया जबकि पुलवामा में आज तड़के तक कुल तीन आतंकी मारे गए। मारे गए आतंकियों से हथियार बरामद किए गए हैं। कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी मिली है।
जानकारी के अनुसार पुलिस ने रविवार को बयान जारी करते हुए बताया कि शनिवार को पुलवामा के द्रबगाम इलाके में एक आतंकी को मार गिराया गया था। रात भर से जारी मुठभेड़ के बाद अभी तक तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है। फिलहाल अभी भी क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है।
इसी बीच कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने इंटरनेट मीडिया पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि पुलवामा मुठभेड़ के तीनों आतंकियों को मार गिराया गया है। इनकी पहचान जुनेद शीरगोजरी, पैâजल नजीर बट और इरफान अहमद मलिक निवासी पुलवामा के रूप में हुई है। इनके कब्जे से दो एके-४७ राइफल और एक पिस्तौल बरामद हुई है।
कुलगाम के खांदीपोरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर शुक्रवार की रात तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान घेरा सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। रात भर चली मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी रशिक अहमद गनेई निवासी कुलगाम को मार गिराने में सफलता मिली। उसके पास से थ्री नॉट थ्री राइफल, पिस्टल, हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि हिजबुल दहशतगर्द को मार गिराने के साथ कार्रवाई समाप्त कर दी गई।
वहीं पुलवामा जिले के द्रबगाम में शनिवार की शाम आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की लेकिन सतर्वâ जवानों ने उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई।

अन्य समाचार