मुख्यपृष्ठअपराध२६/११ धमकी मामला, पाकिस्तान से ही आया था मैसेज!

२६/११ धमकी मामला, पाकिस्तान से ही आया था मैसेज!

  • गुमराह करने के लिए किया गया था यूएई के आईपी एड्रेस का इस्तेमाल

सामना संवाददाता / मुंबई
२६/११ की तर्ज पर मुंबई में एक बार फिर आतंकी हमला करने की धमकी वाला मैसेज पाकिस्तान से ही आया था। ऐसा खुलासा मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की जांच में हुआ है। मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की टीम को इस मामले में अनीस नामक व्यक्ति पर शक है, जो कि फिलहाल दोहा में रह रहा है.

बता दें कि मुंबई ट्रैफिक पुलिस को पिछले दिनों २६/११ जैसे आतंकी हमले की धमकी से संबंधित मैसेज आया था। सूत्रों की मानें तो जिस फोन नंबर से मैसेज आया वो पाकिस्तान का है, जबकि जिस आईपी एड्रेस का इस्तेमाल कर इंटरनेट से व्हॉट्सऐप मैसेज भेजा गया वो आईपी एड्रेस किसी दूसरे देश का है। बताया जा रहा है कि क्राइम ब्रांच ने रियल टाइम आईपी एड्रेस के लिए व्हॉट्सऐप की पैरेंट कंपनी मेटा को पत्र लिखा है। ताकि यह पता लगे कि कौन से देश में बैठकर इस तरह के मैसेज किए गए हैं। जांच में यह भी सामने आया कि जिस नंबर से मैसेज आया था वह नंबर
पाकिस्तान का ही है लेकिन आईपी एड्रेस यूएई का है। जबकि जिन सात फोन नंबर का जिक्र किया गया, वो यूपी के बिजनौर के हैं, जिसमें से ४ लोगों को खोजकर मुंबई पुलिस ने पूछताछ की और बाकी के तीन नंबर लंबे समय से इस्तेमाल में नहीं हैं। पुलिस टेलीकॉम कंपनी से नंबरों की जानकारी मांगी है। पुलिस सूत्रों की मानें तो जिस एक शख्स को वसई में हिरासत में लिया गया और पूछताछ की उससे अभी तक कोई भी संदेहास्पद बातें सामने नहीं आई हैं लेकिन जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक कोई भी थ्योरी रूल आउट नहीं कर सकते।

यूपी और हरियाणा से भी जुड़े तार
सूत्रों ने यह भी बताया कि क्राइम ब्रांच यूपी एटीएस के साथ मिलकर इस मामले की जांच कर रही है। मुंबई क्राइम ब्रांच की एक टीम उत्तर प्रदेश भी गई है, जहां पर यूपी एटीएस द्वारा पकड़े गए दो लोगों से क्राइम ब्रांच पूछताछ करेगी। इसके अलावा एक टीम हरियाणा गई है, जहां चौथे शख्स को पकड़ा गया है। ये वो चार लोग हैं जिन्हें अलग-अलग जगह से पकड़ा गया। जिनके नंबर अज्ञात शख्स ने ट्रैफिक कंट्रोल के व्हॉट्सऐप नंबर पर साझा किया था। मुंबई क्राइम ब्रांच केंद्रीय एजेंसियों के साथ भी मिलकर काम कर रही है ताकि पता लगाया जा सके कि कतर के दोहा में बैठा अनीस कौन है?

अन्य समाचार