मुख्यपृष्ठविश्वयूक्रेन के सैन्य बेस पर रूसी हवाई हमले में 35 की मौत,...

यूक्रेन के सैन्य बेस पर रूसी हवाई हमले में 35 की मौत, 134 घायल

रूस-यूक्रेन के चल रहे युद्ध में रूस की तरफ से यूक्रेन के सैन्य अड्डे पर भीषण हवाई हमला हुआ है। इस हमले में 35 लोगों की मौत हुई है, जबकि 134 लोग घायल हुए हैं। इस हमले की पुष्टि यूक्रेन के रक्षा मंत्री ने की है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने क्षेत्रीय गवर्नर मैक्सिम कोजित्स्की के हवाले से बताया कि यूक्रेन में लविवि के पास एक सैन्य अड्डे पर कम से कम 35 लोगों के मारे जाने और 134 अन्य घायल होने की सूचना है।

यूक्रेन के रक्षामंत्री ओलेक्सी रेजनिकोव ने भी ट्विटर पर हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि रूस ने “लविवि के पास शांति स्थापना और सुरक्षा के अंतर्राष्ट्रीय केंद्र पर हमला किया गया है। विदेशी प्रशिक्षक यहां काम करते हैं।”

बता दें कि दोनों देशों के बीच युद्ध का दो हफ्तों से अधिक का समय हो गया है। बीते 24 फरवरी को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आदेश के बाद रूस ने यूक्रेन पर आक्रमण कर दिया था। रूसी हवाई हमले अब यूक्रेन के पश्चिमी भाग में किए जा रहे हैं।

शनिवार को रूसी सेना ने यूक्रेन के शहरों पर बमबारी की, दक्षिण में मारियुपोल को घेर लिया, राजधानी कीव के बाहरी इलाके में गोलाबारी की और हिंसा से भागने की कोशिश कर रहे लोगों के प्रयासों को विफल कर दिया।

अन्य समाचार