मुख्यपृष्ठनए समाचारतीर्थयात्रियों से भरी बस में आग लगने से ४ की मौत, २२...

तीर्थयात्रियों से भरी बस में आग लगने से ४ की मौत, २२ झुलसे

सामना संवाददाता / जम्मू

जम्मू-कश्मीर के कटरा में शुक्रवार १३ मई को एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही एक बस में आग लगने से ४ लोगों की मौत हो गई, वहीं करीब दो दर्जन २२ झुलस गए। हादसा कटरा से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर खरमल के पास हुआ है। बता दें कि विश्व प्रसिद्ध  तीर्थस्थल वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा से जम्मू आ रही यात्रियों से भरी एक चलती बस में कटड़ा से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्थित नोमाई गांव के पास अचानक हुए धमाके से आग लग गई। इस भीषण हादसे में एक मासूम समेत चार यात्रियों की झुलसने से मौत हो गई है, जबकि अन्य 22 यात्री घायल हो गए हैं। इनमें से चौदह को कटड़ा के नारायणा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकी का इलाज कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर में चल रहा है। विकराल रूप धारण कर चुकी बस की आग को बुझाने में दमकल कर्मियों और पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। घटनास्थल से अस्पताल तक अफरातफरी मची रही। बस में सवार बचे हुए यात्री अपने स्वजनों की हालत जानने के लिए बदहवास दिखे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बस नंबर जेके14/1831 यात्रियों को भरकर कटड़ा से चली। अभी वह करीब एक-डेढ़ किलोमीटर ही आगे बढ़ी होगी कि बस में अचानक धमाका हुआ और देखते ही देखते बस आग के गोले में बदल गई। यह सब इतना जल्दी हो गया कि बस में सवार यात्रियों को बाहर निकलने  तक का मौका नहीं मिल सका। घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। कटड़ा से दमकल कर्मी, पुलिस दल और एंबुलेंस को बुलाया गया। काफी मशक्कत के बाद बस में सवार सभी यात्रियों को निकाला गया।
जब तक आग को नियंत्रित कर यात्रियों को वहां से निकाला गया, तब तक एक बच्चे  सहित चार यात्रियों की झुलसकर मौत हो चुकी थी और 22 यात्रियों को एंबुलेंस से पहले कम्युनिटी हेल्थ सेंटर कटड़ा पहुंचाया गया। वहां से चौदह यात्रियों की गंभीर हालत को देखते हुए कटड़ा स्थित नारायणा अस्पताल स्पेशलिटी अस्पताल शिफ्ट किया गया। घटना स्थल नोमाई से लेकर अस्पताल तक अफरातफरी मची रही।

अन्य समाचार