मुख्यपृष्ठनए समाचारआषाढ़ी एकादशी पर चलेंगी ‘एसटी महामंडल की ४, ७०० विशेष गाड़ियां’... ६...

आषाढ़ी एकादशी पर चलेंगी ‘एसटी महामंडल की ४, ७०० विशेष गाड़ियां’… ६ से १४ जुलाई २०२२ के दरम्यान दौ़ड़ेंगी गाड़ियां

६ से १४ जुलाई के दरम्यान दौ़ड़ेंगी बसें

सामना संवाददाता / मुंबई
आषाढ़ी एकादशी के अवसर पर श्रीक्षेत्र पंढरपुर की ओर जानेवाले वारकरियों के लिए एस टी महामंडल की लगभग ४,७०० विशेष गाड़ियां चलाई जाएंगी। यह जानकारी परिवहन मंत्री अनिल परब ने दी।
परब ने कहा कि ये विशेष गाड़ियां ६ से १४ जुलाई २०२२ के बीच चलेंगी और २०० बसें ८ जुलाई को वाखरी समारोह के लिए उपलब्ध करा दी गई हैं। यात्रा के लिए मुंबई, पुणे, नासिक, संभाजी नगर, नागपुर, अमरावती से गाड़ियों का नियोजन किया गया है। यात्रा के लिए महाराष्ट्र के विभिन्न भागों से पंढरपुर जानेवाले वारकरी और श्रद्धालु इस सेवा का लाभ उठाएं, ऐसा आह्वान परब ने किया।
पिछले दो वर्षों में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार ने आषाढ़ी के लिए पंढरपुर जानेवाली पालकियों को सादगी से समारोह करने का निर्देश दिया था। कोरोना संकट के बावजूद राज्य सरकार ने आषाढ़ी वारी की परंपरा को कायम रखने के लिए पैदल चलने की बजाय राज्य की पालकी बस को पंढरपुर ले जाने का निर्णय लिया था। इसके लिए एसटी निगम की ओर से विशेष बसें मुहैया कराई गर्इं। दो साल बाद इस साल वारी समारोह होगा। इसलिए श्रद्धालुओं को उनके गांव से सीधे पंढरपुर ले जाना और विट्ठल के दर्शन कर गांव तक सुरक्षित पहुंचाना भी निगम की अहम जिम्मेदारी है।

अन्य समाचार