मुख्यपृष्ठसमाचारसोने का जूता! वाराणसी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 48 लाख का सोना

सोने का जूता! वाराणसी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 48 लाख का सोना

सामना संवाददाता  / वाराणसी । वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शारजाह से लौटे दो यात्रियों के पास से 48 लाख रुपए से अधिक का सोना पकड़ा गया। दोनों ने सोना जूते में छिपाकर रखा था। संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया।

वाराणसी एयरपोर्ट पर एक के बाद एक सोना तस्करी के मामले पकड़े जा रहे हैं। पिछले एक साल में ही अजब गजब तरीके से सोना तस्करी कर लाए जाने की वारदातें सामने आई हैं। इस बार तस्कर ने जूते में सोना छिपाया। रविवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से वाराणसी पहुंचे यात्रियों की कस्टम टीम द्वारा जांच की जा रही थी।

एक्सरे जांच के दौरान कृष्ण कुमार नामक यात्री के जूते के अंदर सोना मिलने की जानकारी हुई। कस्टम टीम ने जूते को खोलकर देखा तो उसमें से 395.400 ग्राम सोना बरामद हुआ। जिसकी कीमत 21.35 लाख बताई गई। वहीं इसी विमान से पहुंचे हरेंद्र प्रसाद नामक यात्री का भी एक्सरे किया गया तो उसके जूते में भी सोना मिला। कस्टम टीम ने हरेंद्र के जूते से 495.600 ग्राम सोना बरामद किया। जिसकी कीमत 26.76 लाख बताई गई।

कस्टम टीम ने दोनों यात्रियों के खिलाफ विधिक कार्यवाही करते हुए सोना जब्त कर लिया। पुलिस ने दोनों को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया। एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि 20 लाख से अधिक कीमत का सोना पकड़े जाने पर कार्रवाई की जाती है।

अन्य समाचार