मुख्यपृष्ठअपराधमहाराजगंज में एआरटीओ समेत 8 गिरफ्तार, ट्रकों और बसों से अवैध वसूली...

महाराजगंज में एआरटीओ समेत 8 गिरफ्तार, ट्रकों और बसों से अवैध वसूली का आरोप!

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ

सांसद रहते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिस क्षेत्र में अतिभ्रष्टाचार व देश विरोधी गतिविधियों के सक्रिय होने की बात करते आ रहे हैं, उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद भी उस क्षेत्र में भ्रष्टाचार व संदिग्ध गतिविधियां नहीं थम रही हैं। भारत-नेपाल बॉर्डर के पास महाराजगंज जिले के गोरखपुर-सोनौली हाइवे पर ट्रकों और बसों से अवैध वसूली के मामले में ये एक्शन लिया गया है। पुलिस ने महराजगंज के नवागत एआरटीओ प्रदीप कुमार, पीटीओ मथुरा प्रसाद, 2 सिपाही और चार अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। इन लोगों पर जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बस और ट्रक ड्राइवरों से अवैध वसूली का आरोप लगा है। दावा किया जा रहा है कि ये लोग एंट्री के नाम पर 5,000 रुपए फीस वसूल रहे थे।
बता दें कि बहुत शिकायत के बाद भारत-नेपाल बॉर्डर के पास महाराजगंज जिले के गोरखपुर-सोनौली हाइवे पर ट्रकों और बसों से अवैध वसूली के मामले में ये एक्शन लिया गया है। गिरफ्तार किए गए इन लोगों के खिलाफ अमरोहा जिले के हसनपुर निवासी ट्रक चालक महबूब और नौतनवा के सरोजनी नगर निवासी बिरजू की तहरीर पर पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। खुद एडीएम डॉ. पंकज कुमार वर्मा और अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में संयुक्त प्रेसवार्ता कर मामले की जानकारी दी। एडीएम ने बताया कि गुरुवार की रात गोरखपुर-सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलने वाले एक मालवाहक ट्रक के चालक ने कोल्हुई पुलिस को सूचना दी थी कि एआरटीओ विभाग के पीटीओ मथुरा प्रसाद एवं उनकी प्राइवेट लोगों की टीम द्वारा मालवाहक ट्रकों से जबरन वसूली की जा रही है। ट्रक चालकों द्वारा जब इसका विरोध किया गया तो उन्हें बताया गया कि यह वसूली एआरटीओ के निर्देश पर की जा रही है। इस मामले में पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वहां पीटीओ मथुरा प्रसाद की टीम को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एडीएम ने बताया कि ट्रक चालकों के अलावा इन लोगो द्वारा टूरिस्ट बसों से भी अवैध वसूली किए जाने की शिकायत मिली थी। इस मामले में महाराजगंज के अलावा नौतनवा थाने पर भी एक मुकदमा दर्ज किया गया है।
अवैध वसूली के आरोप में गिरफ्तार होने वालो में एआरटीओ प्रदीप कुमार, यात्री कर अधिकारी (पीटीओ) मथुरा प्रसाद, प्रवर्तन सिपाही मान सिंह, रामचंद्र यादव, प्राइवेट चालक राधेश्याम,अनूप तिवारी और पूर्व एआरटीओ का प्राइवेट चालक जनार्दन कुमार, पीटीओ का हेल्पर गणेश मिश्रा शामिल है। सभी गिरफ्तार आरोपितों को कोर्ट चालान किया जा रहा है।

अन्य समाचार