मुख्यपृष्ठनए समाचारमतदान से एक दिन पहले कश्‍मीर में प्रवासी श्रमिक की गोली मार...

मतदान से एक दिन पहले कश्‍मीर में प्रवासी श्रमिक की गोली मार कर हत्‍या… पुंछ में तीन आईईडी बरामद

सुरेश एस डुग्‍गर / जम्‍मू

प्रदेश में मतदान से एक दिन पूर्व आतंकी हमले में एक प्रवासी श्रमिक की गोली मार कर हत्‍या कर दी गई, जबकि पुंछ में तीन आईईडी को नष्‍ट कर दिया गया।
दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा इलाके में बुधवार शाम संदिग्ध आतंकवादियों ने एक गैर-स्थानीय व्यक्ति पर गोलीबारी की, जिसके बाद में मौत हो गई।
एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने को बताया कि आतंकवादियों ने आज शाम गैर-स्थानीय लोगों पर करीब से गोलीबारी की। उसकी पहचान बिहार निवासी शंकर शाह के पुत्र राजा शाह के रूप में की गई है। उन्हें गर्दन और पेट में दो गोलियां लगीं, उन्हें गंभीर हालत में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। इस बीच हमलावरों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।
दूसरी ओर आगामी लोकसभा चुनाव से पहले जम्मू संभाग के पुंछ जिले में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। बुधवार को सीमावर्ती जिले के जंगली क्षेत्र से तीन विस्फोटक आईईडी बरामद किए गए हैं। इनमें से प्रत्येक का वजन तीन से 20 किलोग्राम के बीच था। इन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाकर नष्ट कर दिया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि विशेष इनपुट पर पुंछ के गुरसाई के वन क्षेत्र में बुधवार को पुलिस, सीआरपीएफ और राष्ट्रीय राइफल्स ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। जांच के दौरान घने जंगल के बीच एक गुफा में बनाए गए आतंकी ठिकाने का पता चला। इसके भीतर पांच किलो, 10 किलो और 20 किलो क्षमता वाले स्टील के कंटेनरों के अंदर रखे गए तीन आईईडी पाए गए। सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाके को घेर कर व्यापक तलाशी अभियान चलाया।

अन्य समाचार