मुख्यपृष्ठनए समाचारगुढी पाडवा पर मुंबईकरों को खुशियों की सौगात!...मेट्रो-२ए और ७ का मुख्यमंत्री...

गुढी पाडवा पर मुंबईकरों को खुशियों की सौगात!…मेट्रो-२ए और ७ का मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे उद्घाटन

सामना संवाददाता / मुंबई । गुढी पाडवा का दिन मुंबईकरों के लिए बहुत खुशी का दिन है। मुंबईकरों को आज सुविधाओं की सौगात मिलेगी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस अवसर पर शाम ४ बजे मेट्रो-२ए और ७ का उद्घाटन करेंगे। मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद वे सभा को भी संबोधित करेंगे। बता दें कि यह परियोजना उत्तर मुंबई के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इसके शुरू होने से लोग निजी वाहनों के बजाय मेट्रो ट्रेन का उपयोग करेंगे, जिससे टै्रफिक की समस्या कम होने की संभावना है। यह सेवा शुरू होने से दहिसर-पूर्व के लोगों को गोरेगांव तक जाने के लिए आसानी हो जाएगी। कम पैसे में बेहतर सेवा का अनुभव होगा। न्यूनतम किराया १० रुपए तो अधिकतम किराया ५० रुपए निर्धारित किया गया है। सरकार मुंबई में कुल ३०० किमी तक मेट्रो का जाल बिछा रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पहले आरे में मेट्रो-७ का उद्घाटन करेंगे, आरे मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन करने के बाद हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे और वे खुद भी उस ट्रेन से यात्रा करेंगे। बाद में आरे संत पायस कॉलेज के पास मेट्रो-२ए का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन कार्यक्रम के बाद उद्धव ठाकरे वहां एक सभा को भी संबोधित करेंगे।
रविवार से जनता के लिए खुलेगा
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे २ अप्रैल को इसका उद्घाटन करेंगे और ३ अप्रैल की सुबह से मुंबईकर इस पर शानदार सवारी कर सकेंगे। मुंबईकर अब तक मेट्रो वन की सेवा ले रहे थे। वर्ष २०१४ में शुरू मेट्रो वन घाटकोपर से वर्सोवा के बीच लगभग ११ किमी तक चलती है।

जीएसटी भवन का भूमिपूजन आज
वडाला साल्ट पेन में जीएसटी भवन बनने जा रहा है। इसका भूमिपूजन आज हिंदू नववर्ष यानी गुढी पाडवा के अवसर पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे। प्रस्तावित नया जीएसटी भवन २२ मंजिल का होगा। इस इमारत में एक साथ ८,००० से अधिक कर्मचारी काम कर सकते हैं और १,६०० से ज्यादा लोग भेंट दे सकते हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज सुबह ९ बजे जीएसटी भवन का भूमिपूजन करेंगे। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री व वित्त मंत्री अजीत पवार, राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात, पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे, नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे तथा मत्स्य व्यवसाय मंत्री असलम शेख सहित अन्य गणमान्य और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

अन्य समाचार