मुख्यपृष्ठसमाचारभाजपा की योगी सरकार, हादसों की भरमार!

भाजपा की योगी सरकार, हादसों की भरमार!

 यूपी में सुरक्षित नहीं सड़क, मुश्किल में डगर
 सड़क सुरक्षा सप्ताह के बीच दुर्घटनाओं की बाढ़
मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ। यूपी में योगी सरकार की तरफ से भले ही सड़क दुर्घटनाओं में कमी होने के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं लेकिन जमीनी हकीकत इससे अलग है। सोमवार से यूपी में जब से सड़क सुरक्षा सप्ताह (१८ से २४) का आरंभ हुआ है, तब से सड़क हादसों की भरमार हो गई है। सोमवार को अमेठी में हुए सड़क हादसे में ६ लोगों की मौत की खबर अभी आंख से ओझल भी नहीं हुई थी कि मंगलवार को देवरिया में भीषण सड़क हादसे में ६ लोगों की मौत हो गई। इस घटना में ६ से ज्यादा घायल भी हो गए हैं। इनमें से दो घायलों की हालत गंभीर है।
देवरिया में बस की टक्कर में ६ की मौत
जानकारी के अनुसार गौरी बाजार-रुद्रपुर मार्ग पर सोमवार इंदूपुर काली मंदिर मोड़ के पास बोलेरो और बस की टक्कर में ५ लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि एक को अस्पताल ले जाते हुए मौत हो गई और ६ लोग घायल हो गए। इसी तरह कुशीनगर जिले के कसया थाना के कोहड़ा गांव के आधा दर्जन लोग बोलेरो से एक तिलक समारोह में शामिल होकर घर लौट रहे थे, जैसे ही रुद्रपुर पहुंचे थे कि सामने से आ रही बस से आमने-सामने की टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए। पुलिस को शवों को निकालने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।
गोरखपुर में सड़क हादसे में २ की गई जान
गोरखपुर जिले में सोमवार को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए तीन सड़क हादसों में एक मासूम समेत दो बच्चों की मौत हो गई। गगहा थाना क्षेत्र के गजपुर कस्बे के बघेल टोला में सुबह दो साल के मासूम की पिकअप से कुचलकर मौत हो गई। वह घर के बाहर ही खेल रहा था। हादसे के बाद ग्रामीणों ने पिकअप चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। बड़हलगंज के सिधुआपार गांव के सामने सामान लेकर आ रही बच्ची को अज्ञात वाहन ने ठोकर मार दी। हादसे में बालिका की मौत हो गई। मृतक की पहचान करवनिया निवासी आंचल के रूप में हुई है।
मुजफ्फरनगर में बाइक सवार २ दोस्तों की मौत
मुजफ्फरनगर जनपद में सोमवार को एक दर्दनाक हादसे में दो दोस्तों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो सगे भाइयों समेत ५ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मंसूरपुर में दिल्ली-देहरादून हाइवे पर मंसूरपुर बस स्टैंड के निकट दिल्ली से हरिद्वार की ओर जा रही कार ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकरा गई। हादसे में कार सवार दिल्ली के सरसपुर निवासी गौरव और नरेला निवासी मोहित की मौके पर ही मौत हो गई।
खरखौदा में ३ युवकों को इनोवा ने कुचला
खरखौदा क्षेत्र में रोजा इफ्तार के बाद सड़क पर टहल रहे तीन युवकों को इनोवा कार ने कुचल दिया। जिससे दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल युवक को मेरठ में भर्ती कराया गया है।

अन्य समाचार