मुख्यपृष्ठसमाचारएडीजी ने परखी श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की सुरक्षा, ...पुलिस को दिए...

एडीजी ने परखी श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की सुरक्षा, …पुलिस को दिए सजग रहने के निर्देश

कमलकांत उपमन्यु / मथुरा

जनपद के अति संवेदनशील श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह मस्जिद की सुरक्षा व्यवस्था का एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह ने बुधवार को जायजा लिया। एडीजी सुरक्षा ने करीब दो घंटे तक दोनों धार्मिक स्थलों की सुरक्षा परखते हुए सुरक्षाकर्मियों को सतर्क व सजग रहने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए। खामियों को दूर करने की तरफ इशारा किया तो कई दूर हो चुकी खामियों को भी देखा।

निरीक्षण के बाद एडीजी सुरक्षा ने कहा कि सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध हैं। सुरक्षा के संग आमजन का अपने आराध्य के दर्शन मिल सकें, इसके लिए सुरक्षाकर्मियों को निर्देश दिए गए हैं। इसी प्रकार ठा. बांकेबिहारी मंदिर में भी श्रीकृष्ण जन्मस्थान जैसे प्रबंध होने चाहिए। पिछली बार कई उपकरणों को बदलने के लिए कहा गया था, वह तो बदल गए हैं, कुछ बदलने हैं। उन्हें भी समय रहते बदला जाएगा।

निरीक्षण करने के बाद एडीजी सुरक्षा ने पुलिस लाइन के सभागार में करीब डेढ़ घंटे तक दोनों धार्मिक स्थलों की सुरक्षा का खाका खींचा। उपकरण बदलने के साथ ही सुरक्षा को और कड़ी करने पर जोर दिया। इस मौके पर आईजी नचिकेता झा, डीएम नवनीत सिंह चहल, एसएसपी अभिषेक यादव, नगर आयुक्त अनुनय झा, एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह, एसपी सुरक्षा आनंद कुमार के अलावा सीआरपीएफ, पीएसी, खुफिया विभाग और एलआईयू के अफसर मौजूद रहे।

अन्य समाचार

ऊप्स!