मुख्यपृष्ठनए समाचारप्रशासन हुआ तैयार: रोकेगा वायरस की रफ्तार!

प्रशासन हुआ तैयार: रोकेगा वायरस की रफ्तार!

  • रोजाना मिल रहे हैं कोरोना के ४० से ५० नए मामले
  • आयुक्त ने की संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक

चंद्रकांत दुबे / भायंदर
मीरा-भायंदर में कोरोना महामारी का प्रकोप फिर से बढ़ता दिखाई पड़ रहा है। इससे पहले जहां इसका खात्मा हो चुका था, वहीं अब रोजाना ४० से ५० केसेज मिलने से लोगों में खलबली मच गई है, जिसे चौथी लहर से जोड़कर देखा जा रहा है। मनपा आयुक्त दिलीप ढोले ने संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर एलर्ट रहने का निर्देश दिया है।
ज्ञात हो कि मीरा-भायंदर से कोरोना पूरी तरह से खत्म हो चुका था, लेकिन एक मई को फिर से कोरोना के २ पॉजिटिव मरीज पाए गए। उसके बाद ३ जून को २८ मामले सामने आए, तभी से रोजाना कोरोना मरीजों में बढ़ोतरी होने लगी और ४० से ५० पॉजिटिव केसेज प्रतिदिन पाए जा रहे हैं, वहीं ९ जून को ५९ नए मामले सामने आने से खलबली मच गई है। मनपा रिकॉर्ड के अनुसार शहर में इन दिनों कोरोना मरीजों की संख्या २५६ तक पहुंच गई है तथा १२३ लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। जबकि मनपा रिपोर्ट के अनुसार १९ मार्च को एक भी कोरोना पॉजिटिव केसेज शहर में नहीं था।
फिर से बढ़ा दी गई है टेस्टिंग
मनपा आयुक्त दिलीप ढोले के निर्देश पर कोरोना रोकथाम के लिए शहर में फिर से टेस्टिंग ज्यादा से ज्यादा बढ़ा दी गई है। अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन के साथ ही सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं, जिससे मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो। बढ़ रहे कोरोना के साथ ही रिकवरी दर भी अच्छी है। साथ ही ‘हर घर दस्तक’ मुहिम के तहत वैक्सीनेशन, जिसमें घर-घर जाकर १२ वर्ष से ऊपर उम्र के बाकी बच्चों को वैक्सीन का डोज दिया जा रहा है और सरकार की गाइडलाइंस प्राप्त होने पर उचित कदम उठाया जाएगा।
-संजय शिंदे, उपायुक्त (आरोग्य विभाग)

अन्य समाचार