मुख्यपृष्ठटॉप समाचारमहाराष्ट्र में जोर पकड़ने लगा आंदोलन, लातूर में जबरदस्त बंद, बीड़ में...

महाराष्ट्र में जोर पकड़ने लगा आंदोलन, लातूर में जबरदस्त बंद, बीड़ में मोर्चा : राज्यपाल कोश्यारी चले जाओ!

सामना संवाददाता / मुंबई
छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करनेवाले भाजपा के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को हटाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। पिछले ६ दिनों से कोश्यारी के खिलाफ राज्य में शुरू आंदोलन अब तीव्र होने लगा है। शुक्रवार को लातूर में जबरदस्त बंद का एलान किया गया तो बीड में राज्यपाल के खिलाफ धड़क मोर्चा निकाला गया। ‘राज्यपाल कोश्यारी चले जाओ, कोश्यारी को हटाओ, दिल्ली भेजो,’ ऐसे जोरदार नारों के साथ शिवप्रेमी जनता ने अपनी नाराजगी व्यक्त की। शिवराय का अपमान महाराष्ट्र कभी भी सहन नहीं करेगा, ऐसी चेतावनी भी दी गई।
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने छत्रपति शिवाजी महाराज के संदर्भ में अपशब्द का उपयोग किया है। उनका निषेध करते हुए शिवप्रेमियों ने शुक्रवार को लातूर में बंद की अपील की, जिसे खूब प्रतिसाद मिला। इस दौरान स्कूल-कॉलेज, दुकान, कंपनियों सहित सभी संस्थानों को बंद रखा गया। सुबह ९ बजे छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर शिवराय की प्रतिमा का अभिवादन कर दोपहिया वाहनों की रैली निकाली गई।
इस रैली में काफी भीड़ थी। शिवप्रेमी जनता कोश्यारी के खिलाफ पोस्टर बैनर लेकर रैली में शामिल हुई।
…अन्यथा मंत्रियों को राज्य में घूमने नहीं देंगे
राष्ट्रपति व मुख्यमंत्री के नाम का इस मौके पर तहसीलदारों को निवेदन दिया गया। मुख्यमंत्री को दिए गए निवेदन में आगामी अधिवेशन में विधानसभा व विधान परिषद में कोश्यारी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पेश कर, उसे मंजूर कर, उस प्रस्ताव को केंद्र सरकार के पास भेजा जाए, ऐसी मांग की गई। साथ ही चेतावनी दी गई कि राज्यपाल को पदमुक्त करने के लिए ऐसी मांगवाली भूमिका अपनाई जाए अन्यथा शिवप्रेमी जनता किसी भी मंत्री को राज्य में घूमने नहीं देगी।

अन्य समाचार