मुख्यपृष्ठनए समाचारमुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे अजीत पवार! ...अध्यक्ष ने हटाया कुर्सी पर...

मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे अजीत पवार! …अध्यक्ष ने हटाया कुर्सी पर लिखा मुख्यमंत्री का स्टीकर

• शिंदे गुट के विधायकों की भौंहें चढ़ीं
सामना संवाददाता / मुंबई
मुंबई के नरीमन पॉइंट इलाके में कल मनोरा विधायक निवास का भूमिपूजन हुआ। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर और दोनों उपमुख्यमंत्री मौजूद रहे। हालांकि, इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे शामिल नहीं हो सके। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, राहुल नार्वेकर ने अजीत पवार से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने को कहा। इससे पहले नार्वेकर ने खुद ही कुर्सी पर लगा मुख्यमंत्री लिखा स्टीकर भी हटा दिया और अजीत पवार मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठ गए। वहीं नार्वेकर की उक्त हरकत के बाद शिंदे गुट की भौंहें चढ़ गईं हैं, ऐसी चर्चा है।

अजीत पवार बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री?
महाराष्ट्र में अजीत पवार की बगावत के बाद राज्य में समीकरण बिल्कुल बदल गए हैं। बताया जा रहा है कि अजीत पवार जल्द ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे, ऐसा दावा लगातार अजीत पवार के समर्थकों और राज्य में विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा किया जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने तो १० अगस्त की तारीख भी घोषित कर दी थी। कल अजीत पवार ने मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठकर इन चर्चाओं को फिर से हवा दे दी है। उक्त घटना के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए नार्वेकर ने प्रतिक्रिया दी है। नार्वेकर ने कहा कि इस शुभ दिन पर बेकार की चर्चा शुरू न करें, मुख्यमंत्री निजी समस्याओं के कारण नहीं आ सके।

नार्वेकर ने शिंदे की कुर्सी पर बैठने का किया अनुरोध
भूमिपूजन कार्यक्रम के बाद मंच पर चंद्रकांत पाटील, नीलम गोर्‍हे, रवींद्र चव्हाण, राहुल नार्वेकर, देवेंद्र फडणवीस बैठे थे। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार मंच पर आए। उनकी सीट चंद्रकांत पाटील और गोरहे के बीच रखी गई थी। अजीत पवार उस कुर्सी पर बैठे। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिंदे की कुर्सी खाली थी। चूंकि मुख्यमंत्री शिंदे इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे इसलिए विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने अजीत पवार से शिंदे की कुर्सी पर बैठने का अनुरोध किया, लेकिन कुर्सी पर मुख्यमंत्री लिखा स्टीकर लगा हुआ था। नार्वेकर ने अपने बगल की कुर्सी पर रखे स्टीकर को हटा दिया।

अन्य समाचार